ताज़ा खबर
 

PAK के हाई कमिश्नर बासित का नापाक बयान- पाकिस्तान का जश्न-ए-आजादी कश्मीर की ‘आजादी’ के नाम

अब्दुल बासित ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा भारत के साथ संबंधों को सुधारने का प्रयास करता रहा है।

भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित। (पीटीआई फाइल फोटो)

कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की ओर से बयानबाजी लगातार जारी है। शनिवार को पाकिस्तान की ओर से आए बयान में कहा गया कि वह स्वतंत्रता दिवस की आजादी का जश्न कश्मीर की आजादी के नाम करता है। यह बयान भारत में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने दिया। एएनआई के मुताबिक बासित ने शनिवार को कहा, ‘इस साल का जश्न-ए-आजादी हम कश्मीर की आजादी के नाम करते हैं। बता दें कि पाकिस्तान अपना 70वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है।’

पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा भारत के साथ संबंधों को सुधारने का प्रयास करता रहा है। पिछले हफ्ते पाकिस्तान ने कश्मीर में जारी तनाव और हिंसा लेकर विदेश सचिव स्तर की वार्ता की पेशकश की थी। जिस पर भारत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि भारत-पाक की बातचीत में यह मुद्दा अप्रसांगिक है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी पाकिस्तान के 70वें स्वतंत्रता दिवस को कश्मीर के स्वतंत्रता आंदोलन के नाम समर्पित किया है। हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में भड़की हिंसा में 50 से ज्यादा लोग मार गए। नवाज शरीफ ने इसे कश्मीर की आजादी का आंदोलन करार दिया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) और बलूचिस्तान में मानव अधिकारों के उल्लंघन के लिए पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि वहां होने वाले अत्याचारों के लिए उसे अन्तरराष्ट्रीय समुदाय को जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि पीओके भी जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है। राष्ट्रीय सुरक्षा से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

 

 

Next Stories
1 ओलिंपिक में भारतीयों के ख़राब प्रदर्शन पर शोभा डे ने फिर मारा ताना, अपना मजाक उड़ाने वालों को दिया करारा जवाब
2 Study: सौ साल में 3 सेमी बढ़ी भारतीय पुरुषों की औसत लंबाई, महिलाएं हुईं 5 सेमी ज्यादा लंबी
3 नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में खाली रहीं पत्रकारों की सीटें, नाराज हुए पीएम
ये पढ़ा क्या?
X