ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तानी सेना ने किया संघर्ष विराम का उल्‍लंघन, भारत ने जवाबी कार्रवाई से दिया जवाब

भारतीय सैन्य चौकियों से भी जवाबी और प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।"

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर किया गया है।

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को एक बार फिर नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, और जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में भारतीय चौकियों पर बगैर किसी उकसावे के गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे। इसके बाद भारत की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई। शनिवार शाम तक अंतिम रपट आने तक इलाके में रुक-रुक कर गोलीबारी जारी थी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता, लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने यहां कहा, “पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों पर अपराह्न् 3.45 बजे से छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागने शुरू किए। भारतीय सैन्य चौकियों से भी जवाबी और प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।”

पिछले साल सरकार ने संसद में बताया था कि 25 नवंबर 2015 से 26 नवंबर 2016 तक पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्षविराम उल्लंघन के 430 मामले हुए जिनमें सेना के आठ सैनिक शहीद हुए और 74 घायल हुए। इसी अवधि में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर उस हिस्से में सीमा पार से संघर्षविराम उल्लंघन के 214 मामले हुए जिसकी निगरानी बीएसएफ करती है। उन्होंने बताया कि संघर्षविराम उल्लंघन के इन मामलों के दौरान सेना के आठ सैनिक शहीद हुए और 74 घायल हुए। इसके अलावा सात नवंबर 2016 तक 111 मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए।

पाकिस्‍तान में छापे जा रहे 2000 रुपए के नकली नोट, बांग्‍लादेश बॉर्डर के जरिए भारत पहुंच रही खेप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App