ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तानी गायक गुलाम अली को मुरारी बापू ने भेजा न्‍योता, हनुमंत अवॉर्ड से करेंगे सम्‍मानित

पिछले साल शिवसेना के विरोध की वजह से गुलाम का शो रद्द हो गया था। उन्‍हें 9 अक्टूबर को मुंबई में और 10 अक्टूबर को पुणे में कार्यक्रम पेश करना था।

Author अहमदाबाद | March 17, 2016 1:06 PM
गुलाम अली को 22 मार्च को सम्‍मानित किया जाना है।

पाकिस्‍तान के मशहूर गजल गायक गुलाम अली गुजरात के भावनगर जिले में 19 से 22 मार्च के बीच होने वाले सांस्‍कृतिक कार्यक्रम में शिरकत के लिए न्‍योता भेजा गया है। उन्‍हें कथावाचक मुरारी बापू के ट्रस्‍ट ‘श्री चित्रकूटधाम’ की ओर से निमंत्रण भेजा गया है। इस चार दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन महुवा तालुका के तलगाजरदा गांव में होने जा रहा है, जो कि अहमदाबाद से करीब 175 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

मुरारी बापू के करीबी और कार्यक्रम के आर्गनाइजर हरीशचंद्रा जोशी ने बताया कि गुलाम अली के अलावा कला क्षेत्र से जुड़ी 9 और हस्तियों को ट्रस्‍ट की ओर से सम्‍मानित किया जाएगा। इनमें गुलाम और 5 अन्‍य को ‘हनुमंत’ अवॉर्ड दिया जाएगा, जबकि बॉलीवुड एक्‍टर धर्मेंद्र समेत चार कलाकारों को ‘नटराज’ अवॉर्ड दिया जाएगा। ये सभी अवॉर्ड कार्यक्रम के अंतिम दिन यानी 22 मार्च को दिए जाएंगे।

पिछले साल शिवसेना के विरोध की वजह से गुलाम का शो रद्द हो गया था। उन्‍हें 9 अक्टूबर को मुंबई में और 10 अक्टूबर को पुणे में कार्यक्रम पेश करना था। प्रोग्राम कैंसल होने पर कहा था, ‘शो कैंसिल होने से मैं नाराज नहीं, दुखी हूं।’ शिवसेना की चित्रपट शाखा ने गुलाम अली के कार्यक्रम को लेकर धमकी दी थी। इसके बाद दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने गुलाम अली को कार्यक्रम पेश करने के लिए कहा था। गुलाम अली कोलकाता में कार्यक्रम पेश करने आए भी थे। आपको बता दें कि मुरारी बापू पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाते हैं और कई मौकों पर वह पीएम मोदी का खुले तौर पर समर्थन कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App