ताज़ा खबर
 

पाक सेना का दावा- भाजपा विधायक ने नकल कर गाना सैन्य बलों को किया समर्पित

भाजपा विधायक ने जब सोशल मीडिया पर अपने गाने का एक हिस्सा साझा किया तो पाकिस्तानी सेना ने दावा किया कि यह गाना पाकिस्तान दिवस के अवसर पर 23 मार्च को उसकी मीडिया इकाई की ओर से जारी किए गए एक गाने की नकल है।

भाजपा विधायक ठाकुर राजा सिंह लोध। (Photo: Facebook @TigerRajaSinghOfficial)

पाकिस्तानी सेना ने रविवार (14 अप्रैल) को दावा किया कि भारत के एक विधायक ने उसके एक गाने की नकल कर और उसमें थोड़ा सा बदलाव कर उसे भारतीय सैन्य बलों को सर्मिपत कर दिया। पाकिस्तानी सेना ने भाजपा के इस विधायक की खिल्ली उड़ाते हुए भारत को यह नसीहत भी दे डाली कि वह सच बोलने में भी पाकिस्तान की नकल करे।

दरअसल, तेलंगाना की गोशामहल विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक ठाकुर राजा सिंह लोध ने ट्वीट किया था, ‘‘मेरा नया गाना, जो श्रीरामनवमी के अवसर पर 14 अप्रैल को दोपहर 11:45 बजे जारी किया जाएगा, हमारे भारतीय सैन्य बलों को सर्मिपत है।’’ बहरहाल, लोध ने जब सोशल मीडिया पर गाने का एक हिस्सा साझा किया तो पाकिस्तानी सेना ने दावा किया कि यह गाना पाकिस्तान दिवस के अवसर पर 23 मार्च को उसकी मीडिया इकाई की ओर से जारी किए गए एक गाने की नकल है और इस गाने को साहिर अली बग्गा ने लिखा है।

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, लोध ने ‘जिंदाबाद पाकिस्तान’ गाने की नकल की और इसमें थोड़ा बदलाव कर इसे ‘जिंदाबाद ‘हिंदुस्तान’ कर दिया और फिर इसे भारतीय सैन्य बलों को सर्मिपत कर दिया। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, ‘‘खुशी हुई कि आपने इसकी नकल की। लेकिन सच बोलने की भी नकल करें।’’

बता दें कि बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों द्वारा किए गए आत्मघाती हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में खटास ज्यादा बढ़ गई थी। इस हमले में सीआरपीएफ के करीब 40 जवान शहीद हो गए थे। 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों के शिविर पर एयर स्ट्राइक किया गया था। इससे बौखलाए पाकिस्तान द्वारा भी जम्मू-कश्मीर में हवाई हमले का असफल प्रयास किया गया। भारतीय वायुसेना ने तत्काल पाकिस्तान को जवाब देते हुए उसके एक एफ 16 विमान को मार गिराया था। हालांकि, इस घटना में भारत का भी एक मिग 21 क्षतिग्रस्त हो गया था। पाकिस्तान की ओर से अक्सर संघर्ष विराम का उल्लंघन करने की खबरे आती रहती है, जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देते हैं। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App