ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारत ने दिया गोलों से जवाब

भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी रेंजर्स को मुहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

फोटो का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर किया गया है।

पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में गोलीबारी की है। पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से शुक्रवार सुबह करीब 12 बजे के आस-पास भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग की गई, जिसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी रेंजर्स को मुहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इससे पहले भी जून में पाकिस्तानी रेंजर्स ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए लाइन आॅफ कंट्रोल के पास पूंछ सेक्टर में मोर्टार से गोले दागे थे।

पिछले साल जुलाई से नवंबर के बीच पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार से की गई फायरिंग में करीब दर्जन भर लोग मारे गए थे और तीन दर्जन के आस पास घायल हुए थे। यह घटना उस वक्त की है, जब भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ उफा में मिले थे और पाकिस्तानी पीएम ने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने तथा भारत के साथ अच्छे संबंधों की वकालत की थी।


Top 5 News: Terrorist Attacks In Pakistan… by Jansatta

Next Stories
1 सेक्स सीडी के चलते संदीप कुमार की बर्खास्तगी पर आशुतोष ने उठाए सवाल, मीडिया को भी कठघरे में रखा
2 दो महीने में नरेंद्र मोदी का दूसरा टीवी इंटरव्यू पर क्‍या मिलेंगे इन 15 सवालों के जवाब
3 ‘भारत बंद’ को माकपा का समर्थन, कहा- कामगारों को ‘अधिकार’ देना कोई ‘खैरात देना नहीं’
ये खबर पढ़ी क्या?
X