ताज़ा खबर
 

हमारी सीमा में ताबड़तोड़ मोर्टार दागने लगा पाकिस्तान, भारत ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तान ने एलओसी पर लगातार दूसरे दिन सीजफायर का उल्लंघन किया। अचानक भारत की सीमा में मोर्टार दागने लगा। भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान की इस हरकत का करारा जवाब दिया।

pulwama attack news, kashmir pulwama attack, Pakistan violated ceasefire, Jammu & Kashmir, Indian army, Pakistan, Rajouri, Nowshera sectorपाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। (Photo: ANI)

पाकिस्तान ने लगातार दूसरे दिन बुधवार (20 फरवरी) को जम्मू-कश्मीर के राजौरी के समीप नौशेरा सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर सीजफायर उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी आर्मी ने ताबड़तोड़ मोर्टार दागे। सीजफायर उल्लंघन पर भारत की ओर से भी करारा जवाब दिया गया। एएनआई के अनुसार, एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, “जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नौशेरा सेक्टर तथा कलाल के समीप एलओसी के पास बुधवार शाम करीब 6:30 बजे पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन करते हुए मोर्टार और छोटे हथियार से अंधाधुंध फायरिंग की। बिना किसी उकसावे के पाकिस्तानी सेना ने भारी गोलीबारी, गोलाबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने भी सीजफायर उल्लंघन का करारा जवाब दिया।”

बता दें कि यह लगातार दूसरा दिन है, जब पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। इससे पहले मंगलवार को भी पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में एलओसी के समीप फायरिंग की थी। सीजफायर की यह घटना जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर 14 फरवरी को हुए हमले के बाद हो रही है। सीआरपीएफ के काफिले पर हमले की वजह से 40 जवान शहीद हो गए थे और कई अन्य घायल हो गए थे।

भारत ने हाल में पाकिस्तान उच्च आयोग को समन किया और घाटी में एलओसी के समीप हो रहे सीजफायर पर कड़ी आपत्ति दर्ज की है। एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान वर्ष 2003 में दोनों राष्ट्रों के बीच सीमा पर शांति बहाली के लिए हुई बैठक के बावजूद लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

इस बीच सऊदी अरब के विदेश मंत्री आदिल बिन अहमद अल-जुबैर ने पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उनका मानना है कि दोनों देश तनाव कम कर सकते हैं और शांतिपूर्ण ढंग से मुद्दों को सुलझा सकते हैं। सऊदी के विदेश मंत्री ने कहा, ‘‘हमें आशा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव नहीं बढेगा। दोनों देशों में समझदार नेतृत्व है जिसका प्रतिनिधित्व दोनों देशों के प्रधानमंत्री कर रहे हैं। मुझे लगता है कि वे तनाव कम करने का तरीका खोज लेंगे।’’ बता दें कि सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत दौरे पर आए हुए हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PHOTOS: प्रियंका, राहुल ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, गले लगा परिजनों को दी हिम्मत, फोन नंबर ले बोले- हम आपके साथ हैं
2 Odisha Bandh Tomorrow 2019: बीजेपी और कांग्रेस का ‘ओडिशा बंद’ समर्थन, मैट्रिक परीक्षा के लिए कही ये बात
3 हिमाचल में हिमस्खलन: सेना के 6 जवानों के शहीद होने की आशंका, ITBP के पांच बचाए गए