ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान को फिर विंग कमांडर अभिनंदन की याद, जारी कर दिया ‘फर्जी’ वीडियो, लगाए 16 कट

पाकिस्तान ने बालाकोट एयरस्ट्राइक की दूसरी बरसी के बाद एक बार फिर फर्जी वीडियो जारी किया है। यह विंग कमांडर अभिनंदन का वीडियो है जिसमें 16 कट लगाए गए हैं।

Abhinandan, balakot strikeपाकिस्तान से विंग कमांडर अभिनंदन के वापस आने के बाद की तस्वीर है। क्रेडिट- इंडियन एक्सप्रेस फाइल फोटो

बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी बरसी पर पाकिस्तान को फिर से विंग कमांडर अभिनंदन की याद आ गई। पाकिस्तान के एफ-16 धराशायी कर देने वाले जवान अभिनंदन को वीर चक्र से सम्मानित किया गया है। पाकिस्तान ने पहले की ही तरह एक और डॉक्टर्ड वीडियो जारी किया जिसमें पायलट दोनों देशों के बीच शांति के बारे में बातचीत करते दिखायी दे रहे हैं। इस वीडियो में 16 कट लगाए गए।

पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल ने अभिनंदन को कोट करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि पाकिस्तानी फौज बहुत ही अच्छी और प्रोफेशनल है और बहुत ही सहयोगी है। मैं पाकिस्तानी सेना की तरफ से दिखाई गई दरियादिली के लिए बहुत प्रभावित हूं।’ बता दें कि बालाकोट में हुई एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने दिन में अपने विमान भारतीय सीमा में भेज दिए थे। इसके बाद पाकिस्तानी और भारतीय विमानों के बीच डॉगफाइट हुई और अभिनंदन अपने मिग -21 बाइसन फाइटर जेट से एफ-16 को खदेड़ते हुए पाकिस्तानी सीमा में चले गए। उन्होंने एक पाकिस्तानी विमान को धराशायी भी कर दिया। बाद में वह खुद भी गिर गए।

पाकिस्तानी सेना अभिनंदन वर्तमान को जेल ले गई। पाकिस्तान के मुताबिक जेल में उनकी खातिरदारी की गई। अब बालाकोट एयरस्ट्राइक को याद करके एक बार फिर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान कश्मीर राग अलापने लगे हैं। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, ‘हमने दुनिया को बताया है कि पाकिस्तान का व्यवहार बहुत ही जिम्मेदारी वाला है। हम बातचीत के जरिए समस्याओं का हल निकालन चाहते हैं।’

बता दें कि पाकिस्तानी संसद में पीएमएल-एन के नेता ने कहा था कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी बहुत ही डरे हुए थे और वह कह रहे थे, अगर अभिनंदन को नहीं छोड़ा गया तो भारत आक्रमण कर देगा। उन्होंने उस बैठक का पूरा माहौल बताया था और कहा था कि उनके पैर कांप रहे थे। उनके इस बयान के बाद सच सामने आ गया था। आज भी पाकिस्तान तरह-तरह के प्रोपेगैंडा चलाकर यह जताने की कोशिश करता है कि उसने अभिनंदन के साथ अच्छा व्यवहार किया था और वह डरा हुआ नहीं था।

Next Stories
1 कितने में मिलेगी कोरोना वैक्सीन? सरकार ने बताया, 45 साल के ऊपर वालों के लिए यह है को-मॉर्बिडिटीज की लिस्ट
2 सी-वोटर का सर्वे, पश्चिम बंगाल में फिर बन सकती है ममता सरकार, भाजपा भी दूर नहीं, जानें अन्य राज्यों का ओपिनियन पोल
3 अगर मैं कहता ममता बनर्जी सूपनखा हैं तो अच्छा लगता? गौरव भाटिया ने कहा- ममता, समता, कमता बोल दूं
ये पढ़ा क्या?
X