ताज़ा खबर
 

पुलवामा हमला: इमरान खान बोले- पाकिस्‍तान को इससे क्‍या फायदा? भारत ने हमला किया तो देंगे जवाब

Jammu and Kashmir Pulwama's Awantipora Terror Attack: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पुलवामा हमले पर कहा कि भारत सरकार बिना आरोप हमारे उपर आरोप लगा रही है। यदि भारत ने हमला किया तो हम भी जवाब देंगे।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान। (Photo: ANI)

Jammu and Kashmir Pulwama’s Awantipora Terror Attack: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले को लेकर भारत के आरोपों पर सवाल उठाया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका देश स्थिरता चाहता है ना कि आतंकवाद। एएनआई के अनुसार, इमरान खान ने कहा, “मेरा बयान भारत सरकार के लिए है। आपने (भारत सरकार) बिना किसी सबूत के पाकिस्तान सरकार पर आरोप लगाया है। यह हमारे हित में है कि हमारी धरती से कोई भी हिंसा न फैलाए। मैं भारत सरकार को यह बताना चाहता हूं कि यदि पाकिस्तान के किसी व्यक्ति के खिलाफ सबूत मिलता है तो हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।”

बता दें कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा 14 फरवरी को किए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। यह हमला जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में किया गया था। राष्ट्र के नाम पैगाम में इमरान खान ने एक वीडियो संदेश में कश्मीर में बीते गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के भारत के आरोपों पर प्रतिक्रिया दी।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “पाकिस्तान को इससे क्या फायदा है? क्यों पाकिस्तान करेगा इस स्टेज के उपर जब हमारा देश स्थिरता की तरफ जा रहा है? यदि भारत सरकार यह सोचती है कि आप हमारे उपर हमला करेंगे और हम बदला लेने के लिए नहीं सोचेंगे, हम बदला लेंगे। हम सब यह जानते हैं कि हम सभी जानते हैं कि युद्ध शुरू करना मनुष्यों के हाथ में है, जहां यह हमें ले जाएगा वो केवल उपरवाले (ईश्चर) जानते हैं। मैं भारत से पूछना चाहता हूं कि क्या वह अतीत में जीना चाहता है? इस समस्या का समाधान बातचीत से होना चाहिए।”

इमरान खान ने यह भी कहा, “अगर पुलवामा हमले पर भारत के पास सबूत है या खुफिया जानकारी है तो वह मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि हम कार्रवाई करेंगे। वहीं, अगर भारत पाकिस्तान पर हमला करने के बारे में सोच रहा है तो हम निश्चित रूप से इसका जवाब देंगे। कोई दूसरा विकल्प नहीं होगा। जंग शुरू करना आसान है लेकिन इसे खत्म करना मुश्किल है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लोकसभा चुनाव: यूपी की इन 26 सीटों पर रहेगा कांग्रेस का फोकस, देश में 250 सीटें चिन्हित
2 Kerala Sthree Sakthi Lottery: लॉटरी के सभी नतीजे हुए घोषित, जानें कहां देखें
3 पुलवामा हमला: 23 शहीद जवानों पर था बैंक का कर्ज, माफ करेगी एसबीआई