ताज़ा खबर
 

चीन के बाद पाकिस्तान ने खोल रहा मोर्चा, गिलगिट-बालटिस्तान LoC पर 20 हजार अतिरिक्त सैनिक भेजे

चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच पाकिस्तान ने भी भारत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एबीपी न्यूज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक गिलगिट-बालटिस्तान में एलओसी के पास पाक ने 20 हजार अतिरिक्त सैनिक भेजे हैं।

Sikkim, Galwan River, doklamपाकिस्तान ने गिलगिट-बालटिस्तान LoC पर पाक ने 20 हजार अतिरिक्त सैनिक भेजे। (PTI)

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के बाद बढ़े तनाव के बीच अब भारत-पाक सीमा पर हलचल हो रही है। चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच पाकिस्तान ने भी भारत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एबीपी न्यूज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक गिलगिट-बालटिस्तान में एलओसी के पास पाक ने 20 हजार अतिरिक्त सैनिक भेजे हैं।

इससे पहले पाकिस्तान के कराची में स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार को हुए आतंकी हमले को लेकर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को जिम्मेदार ठहराया था। संसद में इमरान ने कहा, जो मुंबई में हुआ था, वे वैसा ही कुछ करना चाहते थे। वे भगदड़ का माहौल बनाना चाहते थे। हमें इस बात में कोई शक नहीं है कि इस हमले के पीछे भारत का हाथ था। उन्होंने कहा आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार थे लेकिन हमारे सुरक्षा बलों ने एक बड़ी त्रासदी को टाल दिया।

इस हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) से संबद्ध मजीद ब्रिगेड ने ली थी। यह संगठन पाकिस्तान, अमेरिका और ब्रिटेन में प्रतिबंधित है। आतंकी एक कार से स्टॉक एक्सचेंज तक पहुंचे थे और अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं। इस दौरान उन्होंने बहुमंजिला इमारत के मुख्य द्वार पर भी ग्रेनेड फेंके थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली में कोरोना के सिर्फ 26000 एक्टिव केस, सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- पिछले कुछ दिनों में सुधरी राजधानी की स्थिति
2 प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना: नरेंद्र मोदी ने बताया हिसाब से 50 हजार करोड़ अधिक का खर्च
3 संगठन में बदलाव: जमीनी कार्यकर्ताओं से बात कर बनेगी दिल्ली भाजपा की टीम