ताज़ा खबर
 

पुलवामा हमला पाकिस्तान की बड़ी कामयाबी, घर में घुस कर मारा- पाकिस्तानी सदन में मंत्री फ़वाद चौधरी का बयान

फवाद चौधरी ने वहां की संसद में बयान देते हुए कहा कि "हमने हिन्दुस्तान को घुसकर मारा है और पुलवामा में जो हमारी कामयाबी है, वो इमरान खान की कयादत में इस कौम की कामयाबी है।

pulwama attack, pakistan, imran khan, fawad choudhryपाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने वहां की संसद में स्वीकार किया कि पुलवामा हमला इमरान सरकार की उपलब्धि। (फाइल फोटो)

भारत में होने वाले कई आतंकी हमलों के लिए पाकिस्तान की सरकार और वहां की फौज को जिम्मेदार ठहराया जा चुका है। हालांकि हर बार ही पाकिस्तान की तरफ से इन्हें बेबुनियाद आरोप बताकर खारिज कर दिया जाता है। अब इमरान खान सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने ही वहां की संसद में स्वीकार किया है कि पुलवामा हमला उनकी सरकार की बड़ी कामयाबी थी।

पाकिस्तान के फेडरल मिनिस्टर फवाद चौधरी ने वहां की संसद में बयान देते हुए कहा कि “हमने हिन्दुस्तान को घुसकर मारा है और पुलवामा में जो हमारी कामयाबी है, वो इमरान खान की कयादत में इस कौम की कामयाबी है। वो इमरान खान के नेतृत्व में इस कौम की कामयाबी है, जिसके हिस्सेदार हम भी हैं और आप (विपक्षी पार्टियां) भी हैं।” गौरतलब है कि जब फवाद चौधरी ने यह बात कही तो वहां मौजूद कई सांसदों ने मेज थपथपाकर इस बात का समर्थन भी किया।

बता दें कि फवाद चौधरी का यह बयान वहां के सांसद अयाज सादिक के उस खुलासे के बाद आया है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के उस बयान का जिक्र किया था जिसमें भारत द्वारा पाकिस्तान पर हमले और अभिनंदन को छोड़ने की अपील की थी।

अयाज सादिक ने कहा कि “मुझे याद है कि शाह महमूद कुरैशी उस मीटिंग में थे, जिसमें प्राइम मिनिस्टर साहब ने आने से इंकार कर दिया था। आर्मी चीफ भी मीटिंग में आए थे पैर कांप रहे थे, पसीने माथे पर थे और हमसे शाह महमूद साहब ने कहा था कि खुदा का वास्ता है कि अभिनंदन को वापस जाने दें, चूंकि 9 बजे रात को हिन्दुस्तान पाकिस्तान पर अटैक कर रहा है।”

बीते साल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए थे। जिसके जवाब में भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक कर आतंकियों के ठिकानों को तबाह किया था। जिससे दोनों देशों के बीच तनाव पैदा हो गया था।

पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने भी अगले दिन भारतीय सीमा में प्रवेश की कोशिश की लेकिन उसे भारतीय वायुसेना द्वारा नाकाम कर दिया गया। इस दौरान पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों को खदेड़ते हुए विंग कमांडर अभिनंदन का लड़ाकू विमान पाकिस्तान की सीमा में क्रैश हो गया था। पाकिस्तानी सेना द्वारा विंग कमांडर अभिनंदन को हिरासत में ले लिया गया था लेकिन बाद में भारत के दबाव के बाद उसने विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंप दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने NHAI ब्यूरोक्रेसी को बता दिया-नालायक, निकम्मी और भ्रष्ट, जानें क्या है वजह
2 ये दशानन की पार्टी है, इन्होंने बिहार में सत्ता का अपहरण किया है, बोले कांग्रेस प्रवक्ता तो गौरव भाटिया ने दिखाया आइना
3 पुलिस की पिटाई से फेफड़े की झिल्ली फट गई थी, सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने बताई आपबीती
यह पढ़ा क्या?
X