ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ ‘रहस्यमय’ गैस का रिसाव, 14 लोगों की मौत

कराची के आयुक्त इफ्तिकार शालवानी ने कहा कि एक जहाज इस जहरीली गैस का शायद कारण हो सकता है जिससे सोयाबीन या उसी जैसा कुछ और सामान उतारा जा रहा था।

Author Edited By नितिन गौतम नई दिल्ली | February 18, 2020 8:05 PM
imran khan, pakistanपाकिस्तान के पीएम इमरान खान। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के कराची नगर में रहस्यमय जहरीली गैस के रिसाव से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी है और कई अन्य बीमार पड़ गये। घटना कराची के कीमारी इलाके की है, जहां रविवार की रात लोग सांस लेने में बहुत ज्यादा परेशानी होने पर समीप के अस्पतालों में पहुंचने लगे तब प्रशासन को इस घटना को लेकर अलर्ट किया गया।

डॉन अखबार के मुताबिक इस जहरीली गैस की रिसाव कहां से हुआ, अभी तक इसके बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। अधिकारियों के अनुसार अब तक 14 लोगों की जान चली गयी है।

कराची के जियाउद्दीन अस्पताल के प्रवक्ता आमिर शहजाद ने अखबार को बताया कि पिछले दो दिनों में अस्पताल के कीमारी कैंपस में नौ मौतें हुई हैं। पुलिस के अनुसार दो अन्य मौतें कुटियाना अस्पताल में हुईं। दर्जनों अन्य व्यक्ति शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराये गये हैं।

कराची के पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन ने कहा, ‘‘ अब तक हमें इस घटना के संभावित कारण का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।’’ इस बीच कराची के आयुक्त इफ्तिकार शालवानी ने कहा कि एक जहाज इस जहरीली गैस का शायद कारण हो सकता है जिससे सोयाबीन या उसी जैसा कुछ और सामान उतारा जा रहा था।

उन्होंने कहा, ‘‘जब जहाज से सामान उतारना रोक दिया गया, बदबू भी गायब हो गयी।’’ हालाकि समुद्री मामलों के मंत्री अली जैदी ने इस खबर को बकवास बताया है, क्योंकि चालक दल के सदस्य और जहाज सुरक्षित हैं। सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने कराची के आयुक्त से इस मामले में रिपोर्ट तलब की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAA, NRC विवादः गुवाहाटी HC ने किया साफ- अब नागरिकता के प्रमाण के तौर पर नहीं चलेंगे PAN, बैंक स्‍टेटमेंट या जमीन की रसीद
2 कश्मीरी पंडितों से मिले अमित शाह, कहा- कश्‍मीर में फिर बसाएंगे टाउनशिप व मंदिर
3 गुजरात: अब शादी में दलित के घोड़ी चढ़ने पर बवाल, बारातियों को पत्थर फेंक कर मारा
IPL 2020 LIVE
X