कश्मीर में फहराया आइएस और पाकिस्तान का झंडा

कश्मीर घाटी में प्रदर्शनों के दौरान कम से कम दो स्थानों पर आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आइएस) और पाकिस्तान का झंडा फहराया गया। प्रदर्शनों का आयोजन गुरुवार को अज्ञात हमलावरों के एक अलगाववादी कार्यकर्ता…

पाकिस्तान झंडा, इस्लामक स्टेट झंडा, कश्मीर, हुर्रियत कॉन्फ्रेस, सैयद अली शाह गिलानी, Pakistan Flag, Islamic State Flag, Kashmir, Hurriyat Conference, syed ali shah geelani, Kashmir News
हरीक-ए-हुर्रियत के कार्यकर्ता अल्ताफ शेख की अज्ञात हमलावरों द्वारा की गई हत्या के विरोध में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन का आयोजन किया गया था।

कश्मीर घाटी में प्रदर्शनों के दौरान कम से कम दो स्थानों पर आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आइएस) और पाकिस्तान का झंडा फहराया गया। प्रदर्शनों का आयोजन गुरुवार को अज्ञात हमलावरों के एक अलगाववादी कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में किया गया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस्लामिक स्टेट के झंडे से मिलता-जुलता काला बैनर थामे नकाबपोश युवकों के एक समूह ने जुमे की नमाज के तुरंत बाद जामिया मस्जिद से नौहाटा चौक तक मार्च निकाला। उन्होंने बताया कि पुलिस के हरकत में आने से पहले इलाके में कुछ युवाओं ने पाकिस्तानी झंडे भी फहराए। हालांकि बाद में पुलिस ने सभी को भगा दिया। इस सिलसिले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

सूत्रों ने कहा कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा से आई खबरों के मुताबिक, जुमे की नमाज के बाद यहां भी कुछ जगहों पर पाकिस्तानी झंडे फहराए गए। सूत्रों ने बताया कि सोपोर और बारामुल्ला जिलों में कुछ स्थानों से हिंसक प्रदर्शनों की भी सूचना है। इनकी वजह से सुरक्षा एजंसियों के साथ झड़पें भी हुई हैं।

हालांकि झड़पों में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। सैयद अली शाह गिलानी के नेतृत्व वाले कट्टरपंथी हुर्रियत कांफ्रेंस ने तहरीक-ए-हुर्रियत के कार्यकर्ता अल्ताफ शेख की अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा की गई हत्या के विरोध में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन का आयोजन किया था।

Next Story
क्लोजर रिपोर्ट पर सफाई के लिए सीबीआइ ने मांगी मोहलतCoal Scam, Coal, Coalgate, CBI, Report, National News
अपडेट