ताज़ा खबर
 

पाक उच्चायोग का ‘ईद मिलन’ में कश्मीरी अलगाववादियों को न्योता

पाकिस्तानी उच्चायोग ने 21 जुलाई को यहां उच्चायोग में आयोजित ईद मिलन समारोह में कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को भी आमंत्रित किया है। पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल...

Author July 14, 2015 9:10 AM
नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग (फ़ोटो स्रोत रॉयटर्स)

पाकिस्तानी उच्चायोग ने 21 जुलाई को यहां उच्चायोग में आयोजित ईद मिलन समारोह में कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को भी आमंत्रित किया है। पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने अलगाववादी नेताओं को आमंत्रित करने का बचाव करते हुए इसमें ‘कुछ भी असामान्य’ नहीं बताया और कहा कि पाकिस्तान जम्मू- कश्मीर के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए वैध लड़ाई का ‘पूरी तरह नैतिक, राजनीतिक और कूटनीतिक’ समर्थन करता रहेगा। पिछले वर्ष अगस्त में भारत ने बासित द्वारा कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को विचार-विमर्श के लिए बुलाने पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए विदेश सचिवों की वार्ता को स्थगित कर दिया था।

इससे पहले उच्चायोग ने चार जुलाई को रात्रि भोज आयोजित करने का कार्यक्रम बनाया था। लेकिन बाद में इसे स्थगित कर 21 जुलाई कर दिया गया। पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि कराची में कुछ मौतों के कारण इसे स्थगित किया गया है लेकिन इस कदम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ के बीच रूस के उफा में वार्ता से पहले कड़वाहट को टालने के तौर पर देखा गया।

HOT DEALS
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback
  • Coolpad Cool C1 C103 64 GB (Gold)
    ₹ 11290 MRP ₹ 15999 -29%
    ₹1129 Cashback

अलगाववादी नेताओं को आमंत्रित करने के बारे में पूछने पर बासित ने कहा, हुर्रियत नेताओं को निमंत्रित करने में कुछ भी असामान्य नहीं है। अगर कोई इसे तूल देता है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App