ताज़ा खबर
 

स्मॉग: अरविंद केजरीवाल और अमरिंदर सिंह के ‘झगड़े’ में कूदा पाकिस्तान, लिया दिल्ली के सीएम का पक्ष

पाकिस्तान ने अरविंद केजरीवाल का पक्ष लेते हुए कैप्टन अरमिंदर सिंह को पराली जलाने पर रोक लगाने की सलाह दी है।

Author Published on: November 10, 2017 2:34 PM
पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में स्मॉग से बुरा हाल है।

देश की राजधानी नई दिल्ली सहित उत्तरी भारत में स्मॉग कोहराम मचा रखा है। स्मॉग की वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इसके पीछे की वजह पंजाब के खेतों में पराली जलाए जाने को बताया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखा था, लेकिन उन्होंने इस मामले में खुद को असहाय बताया। इसके बाद केजरीवाल ने कई ट्वीट किए, जिनके जवाब अमरिंदर सिंह ने दिए और कहा कि वे इस मामले में कुछ भी नहीं कर सकते। इस दौरान अरविंद केजरीवाल और अमरिंदर सिंह की इस बहस में पाकिस्तान कूद पड़ा। पाकिस्तान ने अरविंद केजरीवाल का पक्ष लेते हुए कैप्टन अरमिंदर सिंह को पराली जलाने पर रोक लगाने की सलाह दी है।

पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने कैप्टन अमरिंदर से पराली जलाने को रोकने की अपील की है। बुधवार को @GovtOfPunjab टि्वटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया, जिसमें पंजाब को स्मॉग से निपटने की सलाह दी गई। ट्वीट में लिखा है, ‘हम लोगों ने पंजाब(पाकिस्तान) में पराली जलाने पर रोक लगा दी है। उम्मीद है कैप्टन अमरिंदर सिंह भी ऐसे ही कदम उठाएंगे। पर्यावरण संकट हमारे लोगों और विरासत के लिए खतरा है। इसलिए हमें इसे रोकने के लिए जल्द से जल्द कदम उठाने चाहिए।’ ट्वीट के साथ ही स्मॉग से लड़ने का प्लान भी दिया गया है। बता दें, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पर्यावरण मंत्री जाकिया शाह नवाज खान ने स्मॉग को ‘क्षेत्रिय मुद्दा’ करार देकर पाकिस्तान और भारत से इसका स्थाई समाधान ढूंढ़ने की अपील की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नोटबंदी पर भड़के बीजेपी सांसद, बोले- बर्बाद हो गए छोटे व्यापारी
2 पद्मावती विवाद: साक्षी महाराज बोले- फिल्म वाले पैसों के लिए नंगे भी हो सकते हैं