ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान ने UN में दी धमकी- जम्मू और कश्‍मीर में हो सकता है ‘नरसंहार’, आर्मी चीफ ने भी कीं भड़काऊ बातें

हालांकि, थोड़ी देर बाद भारत की ओर से इस पर पाक को करारा जवाब दिया गया, जिसमें कहा गया कि पाकिस्तान झूठ की फैक्ट्री चलाता है। कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और वहां धीमे-धीमे हालात सामान्य हो रहे हैं।

जिनेवा में यूएन ह्यूमन राइट्स काउंसिल में संबोधन के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने यह बयान दिया।

जम्मू और कश्मीर पर बुरी तरह बौखलाए पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में फिर से गीदड़भभकी भरी है। मंगलवार को पड़ोसी मुल्क की ओर से खुली धमकी देते हुए कहा गया कि कश्मीर में नरसंहार हो सकता है। हालांकि, थोड़ी देर बाद भारत की ओर से इस पर पाक को करारा जवाब दिया गया, जिसमें कहा गया कि पाकिस्तान झूठ की फैक्ट्री चलाता है। कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और वहां धीमे-धीमे हालात सामान्य हो रहे हैं।

पाक की ओर से यह धमकी तब दी गई, जब हाल ही में वहां के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने भी भड़काऊ बातें कही थीं। वह बोले थे कि कश्मीर पाकिस्तानियों की दुखती हुई रग है और वे उसके लिए आखिरी गोली तक लड़ते रहेंगे।

बहरहाल, जिनेवा में यूएन ह्यूमन राइट्स काउंसिल से जुड़ा है। मंगलवार को वहां कार्यक्रम में संबोधन के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री पत्रकारों से बोले, “भारत का ‘अवैध सैन्य कारोबार’ वहां के मुस्लिम बहुल क्षेत्र कश्मीर में ‘नरसंहार’ की आशंका को लेकर चिंताएं खड़ी करता है।”

कुरेशी ने आगे यह भी बताया- मुझे भारत के साथ किसी भी द्विपक्षीय बातचीत की उम्मीद नहीं नजर आती है, इसलिए मैं चाहता हूं कि इस मसले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद कार्रवाई करे।

इससे पहले, बाजवा ने शुक्रवार (छह सितंबर, 2019) को रावलपिंडी स्थित सेना मुख्यालय में आयोजित प्रोग्राम के दौरान कहा था- कश्मीर हमारी दुखती रग है। हम अपने कश्मीरी भाइयों-बहनों के लिए अंतिम गोली और सैनिक तक लड़ेंगे। हमने आतंक के मुद्दे पर हर जिम्मेदारी बढ़िया ने अदा की, पर अब वक्त आ चुका है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय भी अपनी भूमिका निभाए। हमारा मकसद चैन-अमन वाले मजबूत पाकिस्तान को पाना है। हम उस तरफ बढ़ भी रहे हैं।

पाक आर्मी चीफ ने आगे आरोप लगाया था कि भारतीय सेना कश्मीरियों पर जुल्म ढा रही है। बकौल बाजवा, “कश्मीर के लोग हिंदूवादी सरकार और वहां की सेना के जुल्मों के शिकार हो रहे हैं। वहां भारत समर्थित आतंकवाद पनपा हुआ है।”

Next Stories
1 ऑटो सेक्टर में मंदी की वजह Ola और Uber! वित्त मंत्री ने बताई और भी वजहें
2 जम्मू कश्मीर में 3500 पंचायतों के चुनावों में 74% मतदाताओं ने चुने 35000 पंच: नायडू
3 Goldman Sachs के V-P 38 करोड़ के फ्रॉड में गिरफ्तार, Online Poker खेलने से हो गया था कर्ज
ये पढ़ा क्या?
X