ताज़ा खबर
 

बाज नहीं आ रहा पाक: किया संघर्षविराम का उल्लंघन, बीएसएफ जवान शहीद

कश्मीर घाटी के नौगाम सेक्टर में रविवार से लगातार पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा गोलीबारी रुक रुककर जारी है। इस संघर्षविराम का उल्लंघन करके पाकिस्तानियों द्वारा की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

Author July 6, 2015 9:00 AM

कश्मीर घाटी के नौगाम सेक्टर में रविवार से लगातार पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा गोलीबारी रुक रुककर जारी है। इस संघर्षविराम का उल्लंघन करके पाकिस्तानियों द्वारा की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने श्रीनगर में कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने उत्तर कश्मीर के नौगाम सेक्टर में रविवार को अपराह्न 3 बजकर 50 मिनट पर हमारे मोर्चे पर बिना उकसावे के गोलीबारी की।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी में हमारा एक जवान शहीद हो गया। जम्मू में भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने सोमवार को बार-बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया और जम्मू जिले में भारत-पाक सीमा से लगी सीमा चौकियों को निशाना बनाया, जिस पर बीएसएफ जवानों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने यहां कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू जिले में अरनिया सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित सीमा चौकियों पर रविवार शाम 6 बजकर 52 मिनट और 7 बजकर 15 मिनट पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की। अधिकारी के अनुसार पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ चौकियों पर 25 से 30 गोलियां चलाईं।

इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की। गोलीबारी रविवार शाम 6 बजकर 55 मिनट पर रूक गई। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से गोलीबारी सवा सात बजे फिर से शुरू हुई और पाकिस्तानी रेंजर्स और बीएसएफ जवानों के बीच गोलीबारी 80 मिनट से अधिक देर तक चली और रात 8 बजकर 35 मिनट पर रूकी।

उसके बाद गोलीबारी से फिर शुरू हुई और क्षेत्र से आखिरी जानकारी मिलने तक यह रूक रूककर जारी थी। इससे पहले पाकिस्तानी रेंजर्स ने 22 जून को संघर्षविराम का उल्लंघन किया था और जम्मू जिले के आर.एस. पुरा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे दो सीमा चौकियों पर गोलीबारी की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App