Valentine Day: पाकिस्‍तान ने लगाया बैन, भारत में बजरंग दल नहीं बनेगा प्रेमियों की राह का रोड़ा

बजरंग दल और शिवसेना के युवा मोर्चे युवा सेना को वैलेंटाइन डे के मौके पर लड़के व लड़कियों से दुर्व्‍यवहार न करने को कहा गया है।

Valentine’s Day, Valentine’s Day safety, bajrang dal, shiv sena, couple harassment, Valentine’s Day couple harassment, pakistan valentine day, valentine's day ban pakistan, वैलेंटाइंस डे, वैलेंटाइंस डे पाकिस्‍तान, वैलेंटाइंस डे बैन, वैलेंटाइंस डे बजरंग दल, बजरंग दल
बजरंग दल का कहना है कि वे वैलेंटाइन डे का विरोध करेंगे और कार्ड जलाएंगे लेकिन प्रेमी जाेड़ों को परेशान नहीं करेंगे।

पाकिस्‍तान सरकार ने वैलेंटाइन डे मनाने पर पाबंदी लगा दी है। हालांकि पाबंदी की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन प्रेमी जोड़ों को पाबंद करने के लिए गृह मंत्री निसार अली खान के निर्देश पर फरमान जारी किया गया है। इस पाबंदी को स्‍थानीय प्रशासन लागू करेगा और नोटिस चस्‍पा किए जाएंगे।

यह फरमान मौलवियों के वैलेंटाइन डे के विरोध के बाद जारी किया गया है। मौलवियों का कहना था कि वैलेंटाइन डे इस्‍लाम विरोधी है। हाफिज सईद का संगठन जमात उद दावा और एक अन्‍य जमात ए इस्‍लाम भी इसके विरोध में था। इससे पहले भी पाक में वैलेंटाइन डे के विरोध में प्रदर्शन हुए हैं।

वहीं भारत में इस बार बजरंग दल ने वैलेंटाइन डे पर प्रेमी जोड़ों के खिलाफ प्रदर्शन नहीं करने का फैसला किया है। बजरंग दल और शिवसेना के युवा मोर्चे युवा सेना को वैलेंटाइन डे के मौके पर लड़के व लड़कियों से दुर्व्‍यवहार न करने को कहा गया है। बजरंग दल के यूपी और उत्‍तराखंड संयोजक सुरेन्‍द्र मिश्रा ने बताया, ‘सावर्जजनिक जगहों पर प्रेम प्रदर्शन करना जानवरों की तरह आचरण करने के समान है। इसलिए उनसे बात करना बेकार है। हमने फैसला किया है कि ऐसे जोड़ों को हम परेशान नहीं करेंगे।’ हालांकि बजरंग दल का कहना है कि वे वैलेंटाइन डे का विरोध करेंगे और कार्ड जलाएंगे।

Next Story
सीबीआइ निदेशक रंजीत सिंह मुश्किल में