ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान नेवी का दावा- हमारी सीमा में घुस रही थी भारतीय पनडुब्बी; भारत ने बताया झूठ का पुलिंदा

पाकिस्तानी सेना ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान ने अपनी शांति की नीति के चलते भारतीय पनडुब्बी को निशाना नहीं बनाया। पाकिस्तानी सेना ने इस कथित भारतीय पनडुब्बी का एक वीडियो भी साझा किया है।

Author Updated: March 5, 2019 6:13 PM
भारत ने पाकिस्तान के दावे को झूठा बताया है। (file pic)

पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि एक भारतीय पनडुब्बी ने उनकी सीमा में घुसने का प्रयास किया, जिसे पाकिस्तानी सेना द्वारा विफल कर दिया गया। पाकिस्तानी सेना ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान ने अपनी शांति की नीति के चलते भारतीय पनडुब्बी को निशाना नहीं बनाया। पाकिस्तानी सेना ने इस कथित भारतीय पनडुब्बी का एक वीडियो भी साझा किया है। यह वीडियो हवा से शूट किया गया है, जिसमें पनडुब्बी का ऊपरी हिस्सा दिखाई दे रहा है। हालांकि भारत ने इस वीडियो को झूठा और मनगढ़ंत करार दिया है। भारतीय रक्षा सूत्रों ने इंडिया टुडे के साथ बातचीत में बताया कि वह पाकिस्तान द्वारा जारी की गई वीडियो की सत्यता की जांच कर रहे हैं। शुरुआती जांच में यह वीडियो साल 2016 का लग रहा है और इसे पाकिस्तान ने अब ‘प्रोपेगैंडा स्टंट’ के तहत जारी किया है।

पाकिस्तानी नौसेना ने अपने एक बयान में बताया कि नौसेना ने अपने विशेष स्किल्स के दम पर भारतीय पनडुब्बी को पाकिस्तान की सीमा में घुसने से रोक दिया। पाकिस्तानी नेवी का कहना है कि उन्होंने कथित भारतीय पनडुब्बी पर नजर रखी और यह जानने की कोशिश की कहीं अन्य भारतीय पनडुब्बियां भी तो मौके पर मौजूद नहीं है। पाकिस्तान के अनुसार, सीमा पार करने वाली पनडुब्बी भारतीय नौसेना की अत्याधुनिक पनडुब्बियों में से एक थी। बता दें कि पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय पनडुब्बी के उनकी सीमा में घुसने का दावा ऐसे वक्त किया जा रहा है, जब दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है।

उल्लेखनीय है कि बीती 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद दोनों देशों के संबंधों में तनाव चल रहा है। बीती 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंपों पर बमबारी की। इसके अगले दिन ही पाकिस्तानी वायुसेना ने भी भारत की सीमा में घुसने का प्रयास किया, जिसे भारतीय वायुसेना द्वारा विफल कर दिया गया। हालांकि इस दौरान भारत के विंग कमांडर अभिनंदन का विमान पीओके में क्रैश हो गया और विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा कर दिया। जिसके बाद तनाव में थोड़ी कमी आयी थी, अब एक बार फिर पाकिस्तानी नौसेना के ताजा दावे से इस तनाव में तेजी आ सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IAF Strike: विपक्षी सवालों के बीच रक्षा मंत्री ने एयर स्ट्राइक पर तोड़ी चुप्पी- आतंकी ठिकानों पर हमला ‘सैन्य कार्रवाई’ नहीं
2 तेजी से खत्म हो रहे जंगल, सिर्फ कागजों पर ‘हरियाली’? जानें क्या कहती है India State of Forest Report 2017
3 पेड़ कट रहे, जंगल उजड़ रहे, फिर भी 1947 के लेवल पर ‘फॉरेस्‍ट कवर’, जानिए हुआ है क्‍या ‘कमाल’
ये पढ़ा क्‍या!
X