ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान ने माना, भारतीय सैनिकों ने पीओके में मचाई भयंकर तबाही

पाकिस्तान लगातार सीमा पर नापाक हरकत कर रहा है। दिवाली से पहले कल कई जगहों पर उसने बिना उकसावे के फायरिंग शुरू कर दी। भारतीय सेना ने उसके 7-8 सैनिक ढेर कर दिए।

Author Edited By अंकित ओझा श्रीनगर | Updated: Nov 14, 2020 4:24:16 pm
Pak army, loc, diwaliLOC पर पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकत, मिला मुंहतोड़ जवाब।

पाकिस्तान ने मान लिया है कि भारत ने पीओके में सबसे बड़ी तबाही मचाई है। दरअसल पाकिस्तान की हरकत खुद उसी पर भारी पड़ गई। पाक ने माना है कि पीओके के नीलम और लीपा घाटी में भारतीय सेना ने आर्मी के कई ठिकानों को मिट्टी में मिला दिया। भारत ने पाकिस्तान की नापाक हरकत के बाद बमबारी करके कई ब बंकर उड़ा दिए।

दिवाली से एक दिन पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर सीजफायर तोड़ा। इसके आड़ में पाकिस्तान आतंकियों को घुसाने के फिराक में था। लेकिन भारतीय सैनिकों ने उसके नापाक मनसूबों पर पानी  फेर दिया। सुरक्षाबलों ने दोगुनी आक्रामकता से हमला किया और पाकिस्तान के फ्यूल टैंक, बंकर समेत 11 सैनिकों को उड़ा दिया।

पाकिस्तान ने बिना उकसावे के उड़ी, पुंछ और केरन सेक्टर में सीजफायर तोड़ा था। इसमें तीन जवान शहीद हो गए थे और 4 नागरिकों  की भी जान चली गई। इसके बाद भारतीय सेना ने कड़ी कार्रवाई की। राहुल गांधी ने भी कल ट्वीट करके जवानों को बधाई दी और पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए शाबाशी भी दी।।

Live Blog

Highlights

    15:39 (IST)14 Nov 2020
    महबूबा मुफ्ती ने सीजफायर को फिर से शुरू करने की बात कही

    महबूबा मुफ्ती ने दोनों देशों को एक दूसरे से बात कर भारत के पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी बाजपई और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ़ द्वारा लागू किए गए सीजफायर को फिर से शुरू करने की बात कही है।

    15:08 (IST)14 Nov 2020
    पीएम ने लोंगेवाला पोस्‍ट पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को हर साल की तरह इस साल भी दीवाली का त्‍योहार मनाने के लिए राजस्‍थान के जैसलमेर स्‍थित लोंगेवाला (Longewala) में तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों के पास पहुंचे और उनका हौसला बढ़ाया। प्रधानमंत्री ने यहां ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।   उन्‍होंने दीवाली के मौके पर जवानों के बीच मिठाई का वितरण किया।  प्रधानमंत्री ने लोंगेवाला पोस्ट पर स्थित संग्रहालय केंद्र का भी दौरा किया।

    13:00 (IST)14 Nov 2020
    पीएम मोदी ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी

    प्रधानमंत्री मोदी ने भी आज पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत घर में घुसकर मारने मे यकीन रखता है। दरअसल कल एलओसी पर पाकिस्तान ने फायरिंग की थी।

    10:18 (IST)14 Nov 2020
    पाकिस्तान ने मानी तबाही वाली बात

    पाकिस्तान ने मान लिया है कि भारत ने पीओके में सबसे बड़ी तबाही मचाई है। दरअसल पाकिस्तान की हरकत खुद उसी पर भारी पड़ गई। पाक ने माना है कि पीओके के नीलम और लीपा घाटी में भारतीय सेना ने आर्मी के कई ठिकानों को मिट्टी में मिला दिया। भारत ने पाकिस्तान की नापाक हरकत के बाद बमबारी करके कई ब बंकर उड़ा दिए।

    09:45 (IST)14 Nov 2020
    एक साल में 4 हजार से ज्यादा बार पाक ने तोड़ा सीजफायर

     
    पाकिस्तान पिछले एक साल में 4052 बार सीजफायर तोड़ चुका है। इनमें से 128 बार नवंबर में और 394 बार अक्टूबर में गोलीबारी की घटनाएंहुई हैं। कल भी उसने बिना उकसावे के फायरिंग शुरू कर दी थी। उसने कुपवाड़ा, पुंछ और उरी में सीजफायर तोड़ा।

    08:56 (IST)14 Nov 2020
    जम्मू-कश्मीर में 6 नागरिकों की मौत

    पाकिस्तान की तरफ से किए गए सीजफायर उल्लंघन से जम्मू-कश्मीर में कल 6 नागरिकों की जान चली गई। वहीं कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। पाकिस्तान की नापाक हरकत के बाद भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान आर्मी को जबरदस्त सबक सिखाया।

    08:14 (IST)14 Nov 2020
    राहुल गांधी ने किया जवानों को सलाम, बोले- डरा हुआ है पाकिस्तान

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जवानों को सलाम किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'पाकिस्तान जब भी सीज़फ़ायर का उल्लंघन करता है, उसका डर व कमज़ोरी और भी साफ़ हो जाते हैं। त्योहार पर भी अपने परिवारों से दूर, भारतीय सेना के जवान हमारे देश की सुरक्षा में डटे हैं और पाकिस्तान के घृणित मंसूबों को ध्वस्त कर रहे हैं। सेना के हर जवान को मेरा सलाम।'

    Next Stories
    1 बिहार चुनाव: NDA को बहुमत दिलाने में NOTA का भी बड़ा रोल, 56% प्रत्याशी को नोटा ने पछाड़ा
    यह पढ़ा क्या?
    X