ताज़ा खबर
 

COVID-19 से निपटने में भारत से बेहतर पाकिस्‍‍‍‍‍तान, अफगानिस्तान- GDP से जुड़ा डेटा शेयर कर राहुल गांधी ने मारा तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जो ग्राफ शेयर किया उसमें दर्शाया गया है कि मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की जीडीपी विकास दर चीन, बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और कुछ अन्य एशियाई देशों के मुकाबले कम रहने वाली है।

Pakistan, Afghanistan, Nepal, Bhutan, India GDP, COVID-19, congress leader, congress leader Rahul Gandhiराहुल गांधी द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए ग्राफ के मुताबिक सबसे ज्यादा जीडीपी ग्रोथ 3.8 फीसदी बांग्लादेश की रहने वाली है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई एशियाई देशों की जीडीपी विकास दर से जुड़े अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के अनुमान को लेकर शुक्रवार को दावा किया कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान भी कोरोना संकट से भारत के मुकाबले बेहतर ढंग से निपटे। उन्होंने आईएमएफ के अनुमान से जुड़ा ग्राफ शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘भाजपा सरकार की एक और ठोस उपलब्धि। यहां तक पाकिस्तान और अफगानिस्तान भी कोरोना संकट से भारत के मुकाबले बेहतर ढंग से निपटे।’’ कांग्रेस नेता ने जो ग्राफ शेयर किया उसमें दर्शाया गया है कि मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की जीडीपी विकास दर चीन, बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और कुछ अन्य एशियाई देशों के मुकाबले कम रहने वाली है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए ग्राफ के मुताबिक सबसे ज्यादा जीडीपी ग्रोथ 3.8 फीसदी बांग्लादेश की रहने वाली है। दूसरे नंबर पर 2.5 फीसदी के साथ नेपाल है। तीसरे नंबर पर 2 फीसदी जीडीपी ग्रोथ के साथ म्यांमार है। चीन 1.90 फीसदी GDP ग्रोथ के साथ चौथे नंबर पर है। पांचवे नंबर पर 0.60 फीसदी के साथ भूटान है। छठे नंबर पर पाकिस्तान की जीडीपी -0.40 फीसदी रह सकती है। वहीं श्रीलंका -4.60 फीसदी की जीडीपी ग्रोथ के साथ सातवें नंबर पर है। आठवें नंबर पर अफगानिस्तान है जिसकी जीडीपी ग्रोथ -5.0 फीसदी रहने का अनुमान है। ग्राफ में सबसे आखिर में भारत का स्थान है। भारत का जीडीपी ग्रोथ रेट -10.30 फीसदी रहने का अनुमान है।

इस पर लोगों ने कमेंट भी किए हैं। @sanjukta ने कमेंट किया कि बांग्लादेश ने दोनों, COVID को संभाला है और अर्थव्यवस्था में सुधार किया है। गजब का। और भारत जल्द ही नेपाल और पाक के साथ 3 सबसे गरीब दक्षिण एशियाई देशों में से एक है। @HemanNamo ने ट्वीट पर रिप्लाई किया कि राहुल गांधी के ट्वीट को समझने के लिए दिमाग की जरूरत होती है, जो दुर्भाग्य से भक्तों के पास नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Nirmal Lottery NR-194 Today Result announced: यहां चेक करें लॉटरी रिजल्ट, देखिए पूरी Winners List
2 FM निर्मला सीतारमण हैं 99.36 लाख की रिहायशी संपत्ति की मालकिन, पर कार नहीं; जानें मोदी सरकार में कौन से मंत्री के पास कितनी संपत्ति
3 इलेक्ट्रिक वाहन वालों के लिए बड़ी राहत! दिल्ली में अब रजिस्ट्रेशन फीस नहीं, 5 दिन पहले रोड टैक्स से मिली थी छूट
यह पढ़ा क्या?
X