ताज़ा खबर
 

पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा का PoK दौरा, कहा- कश्मीरियों के ‘राजनीतिक संघर्ष’ का समर्थन करता रहेगा पाकिस्तान

बाजवा ने आरोप लगाया कि भारत न सिर्फ कश्मीर के लोगों बल्कि नियंत्रण रेखा के पाकिस्तान की तरफ रह रहे लोगों के खिलाफ आक्रामकता में भी शामिल है।

Author April 30, 2017 8:35 PM
पाकिस्‍तानी सेना के नए प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा। (फाइल फोटो)

पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने रविवार (30 अप्रैल) को नियंत्रण रेखा का दौरा किया और कहा कि उनका देश कश्मीरियों के ‘‘आत्म-निर्णय’’ के अधिकार के लिये किये जा रहे ‘‘राजनीतिक संघर्ष’’ को समर्थन देता रहेगा। हाजी पीर सेक्टर के इलाकों का दौरा करने वाले बाजवा को भारतीय जवानों द्वारा कथित तौर पर किये गये ‘‘संघर्ष विराम के उल्लंघन’’ के बारे में जानकारी दी गयी। इसके साथ ही किसी भी आक्रामकता से निपटने के लिये पाकिस्तान की तैयारी की स्थिति से भी उन्हें रूबरू कराया गया। सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के संघर्ष को अपना समर्थन देता रहेगा।

बाजवा ने जवानों के साथ बातचीत में कहा, ‘‘हम हमेशा आत्म निर्णय के अधिकार और बुनियादी मानवाधिकारों को सहारा देने के लिये हो रहे उनके :कश्मीरियों के :राजनीतिक संघर्ष के लिये उनका समर्थन देते रहेंगे।’’ उन्होंने भारत पर कश्मीर में ‘‘राज्य प्रायोजित’’ आतंकवाद का आरोप लगाया। बाजवा ने आरोप लगाया कि भारत न सिर्फ कश्मीर के लोगों बल्कि नियंत्रण रेखा के पाकिस्तान की तरफ रह रहे लोगों के खिलाफ आक्रामकता में भी शामिल है। भारत ने कश्मीर के अधिकारों के उल्लंघन के पाकिस्तान के आरोपों को बार-बार खारिज किया है।

पाकिस्तान आर्मी की ओर से जारी बयान के मुताबिक पीओके में भारतीय सेना के द्वारा की जा रही हिंसा सभी मायनों में ‘राज्य प्रोयाजित आतंकवाद’ है। नियंत्रण रेखा के पास पाक आर्मी चीफ का ये चौथा दौरा है। इससे पहले बाजवा ने मार्च में भी LoC का दौरा किया था, और कहा था कि नियंत्रण रेखा के नजदीक पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से में कोई घुसपैठिया नहीं था। बता दें कि सीमा पर पाकिस्तान की ओर लगातार फायरिंग की खबरें आ रही है। भारत ने पाकिस्तान की इन कोशिशों का जोरदार जवाब दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App