scorecardresearch

वरिष्ठ कांग्रेस नेता के.वी.थॉमस की अध्यक्षता वाली पीएसी कर सकती है अगुस्ता वेस्टलैंड मामले की जांच

संसद की लोक लेखा समिति अगुस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले की जांच कर सकती है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.वी.थॉमस की अध्यक्षता वाली इस समिति का पिछले सप्ताह ही पुनर्गठन किया गया है।

AgustaWestland chopper scam, Supreme Court AgustaWestland, CBI ED AgustaWestland, AgustaWestland Probe
आईएएस अफसरों ने मौज-मस्ती के लिए सरकारी हेलिकॉप्टर मंगवा लिया। (फाइल फोटो)

संसद की लोक लेखा समिति अगुस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले की जांच कर सकती है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.वी.थॉमस की अध्यक्षता वाली इस समिति का पिछले सप्ताह ही पुनर्गठन किया गया है। समिति का कार्यकाल 30 अप्रैल को खत्म हो गया था। समिति 2जी घोटाले, राष्ट्रमंडल खेल घोटाले और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की तेजी से बढ़ती NPA के मुद्दे की जांच कर रही थी।

Read Also: 10 मई को उत्तराखंड विधानसभा में होगा शक्तिपरीक्षण, प्रशासन की तैयारियां पूरी

समिति के एक सदस्य ने बताया कि पैनल हेलिकॉप्टर घोटाले की जांच कर सकती है क्योंकि नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक ने पहले अपनी रिपोर्ट में इस सौदे को लेकर कुछ नकारात्मक टिप्पणियां की थीं। यह रिपोर्ट अभी संसद में है। सदस्य ने बताया “जिन मुद्दों को पीएसी के सुपुर्द किया जाना है उन पर फैसले को वर्तमान संसद सत्र के समापन के बाद वाले पखवाड़े में हमारी बैठक में अंतिम रूप दिया जाएगा। हम चाहते हैं कि अगुस्ता वेस्टलैंड का मुद्दा लिया जाए और ऐसा होगा।”

Read Also: आरटीआई का जवाब नहीं देने पर सीआईसी ने सोनिया को फिर भेजा नोटिस

संपर्क करने पर पीएसी के अध्यक्ष के वी.थॉमस से सधी हुई प्रतिक्रिया मिली। पीएसी द्वारा अगुस्ता वेस्टलैंड का मुद्दा लिए जाने की संभावना के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, “आम तौर पर पीएसी ऐसे मुद्दे को लेती है जिसकी जांच कर कैग अपनी रिपोर्ट संसद में दे चुका हो। कई बार पीएसी स्वत: संज्ञान से कोई मुद्दा लेती है जैसा कि उसने एनपीए के मामले में किया।”

पढें नई दिल्ली (Newdelhi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.