प्रियंका गांधी के लिए PAC गेस्ट हाउस को बनाया गया अस्थाई जेल, शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा भी हुईं हाउस अरेस्ट

पुलिस ने प्रियंका के खिलाफ 151,107,116 की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उधर, शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा को भी पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर दिया है। लखीमपुर खीरी जाने के लिए अभी भी नेताओं को छूट नहीं मिली है।

UP, Lakhimpur kheri, PAC guest house, Priyanka Gandhi, Sumaiya Rana. Munavwar Rana
प्रियंका गांधी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। (फोटोः ट्विटर@fh203_ali)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ यूपी सरकार ने केस दर्ज करके PAC गेस्ट हाउस को अस्थाई जेल में तब्दील कर दिया है। पुलिस ने प्रियंका के खिलाफ 151,107,116 की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उधर, शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा को भी पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर दिया है। लखीमपुर खीरी जाने के लिए अभी भी नेताओं को छूट नहीं मिली है। पुलिस हर उस शख्स पर नजर रख रही है जो माहौल बिगाड़ सकता है। एहतियात के तौर पर ये कदम उठाए गए हैं।

दरअसल समाजवादी पार्टी की नेता और विवादित कवि मुन्नवर राणा की बेटी सुमैया राणा को पुलिस ने उनके लखनऊ स्थित घर में नजरबंद कर दिया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि रात करीब 1 बजे पुलिस उनके घर पहुंची और उनके घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी। पुलिस की इस कार्रवाई से बौखलाई सुमैया राणा ने इसे बीजेपी की तानाशाही करार दिया। सूत्रों का कहना है कि सोमवार को मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा पुलिस को चकमा देकर लखीमपुर खीरी पहुंचने में कामयाब हो गई थीं। उन्होंने किसानों के परिजनों से मुलाकात की थी। इसके बाद अब पुलिस ने उनके खिलाफ यह कार्रवाई की है।

उधऱ, प्रियंका गांधी के साथ पार्टी के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास और विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह अभी भी हिरासत में हैं। लखीमपुर खीरी में रविवार को भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में बीजेपी के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रियंका गांधी ने लखीमपुर खीरी घटना को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को अब तक बर्खास्त क्यों नहीं किया गया। किसानों को अपनी गाड़ी से कुचलने वाले उनके पुत्र की गिरफ्तार क्यों नहीं हुई। पिछले 30 घंटे से भी अधिक समय से उत्तर प्रदेश पुलिस की हिरासत में मौजूद प्रियंका ने प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए वह वीडियो भी दिखाया जिसमें दिख रहा है कि एक गाड़ी सड़क पर चल रहे किसानों के बीच घुसा दी गई थी। यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

प्रियंका ने मोदी से सवाल पूछा कि क्या आपने यह वीडियो देखा है? यह वीडियो आपकी सरकार के एक मंत्री के बेटे को किसानों को अपनी गाड़ी से कुचलते हुए दिखाता है। आप यह वीडियो देखिए और इस देश को बताइए कि इस मंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया। इस लड़के को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है? उन्होंने यह सवाल भी किया कि उनके जैसे विपक्षी नेताओं को तो आपने बिना आदेश या बिना किसी केस के गिरफ्तार किया है। उन्होंने पूछा- वह जानना चाहती हैं कि मंत्री के बेटा आजाद क्यों हैं?

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट