INX Media Case: फिर खारिज हुई चिदंबरम की जमानत अर्जी, सिब्बल बोले- “जैसे कोई रंगा बिल्ला हो”

Chidambaram INX Media Case Supreme Court: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र और सांसद कार्ति ने कहा, ‘‘ 99 दिन हो गए। 90 दिनों के बाद किसी को हिरासत में रखना अनुचित है। मैं आशा करता हूं कि उच्चतम न्यायालय से उन्हें न्याय मिलेगा और वह जल्द घर लौटेंगे।’’

p chidambaram
पूर्व गृहमंत्री पी.चिदंबरम

Chidambaram, INX Media Case, Supreme Court: पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम आईएनएक्स मी़डिया मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में हिरासत में हैं। चिदंबरम को पहले सीबीआई और फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह बुधवार (27 नवंबर) तक न्यायिक हिरासत में हैं। उनको तिहाड़ में 98 दिन बीत चुके हैं। लेकिन इस बीच उनकी जमानत अर्जी फिर से ख़ारिज हो गई। विशेष अदालत ने आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 11 दिसंबर तक बढ़ा दी है।

क्या बोले पूर्व वित्त मंत्री के वकील: पी चिदंबरम का केस लड़ रहे वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि कोर्ट ने आरोप गंभीर होने के चलते चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी। उन्होंने मामले की सुनवाई कर रही पीठ से कहा कि यदि अदालत के अपराध के तर्क को स्वीकार कर लिया जाता है फिर तो मुझे कभी जमानत नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि “ऐसा लगता है जैसे मैं कोई रंगा-बिल्ला हूं। अगर मुझे जमानत पर रिहा नहीं किया जाता है, तो यह इस देश को एक गलत संदेश देगा।

कौन थे रंगा-बिल्ला: बता दें कि मुंबई के रंगा और बिल्ला खतरनाक अपराधी थे। दोनों महाराष्ट्र की आर्थर रोड जेल से सजा काटने के बाद दिल्ली आ गए थे। यहां उन्होंने अगस्त 1978 में दो लड़कों का अपहरण कर बेरहमी से हत्या की थी।

Hindi News Today, 27 November 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

राहुल-प्रियंका पहुंचे तिहाड़: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को तिहाड़ जेल पहुंच कर आईएनएक्स मीडिया मामले में हिरासत में लिए गए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी तिहाड़ जा कर चिदंबरम से मुलाकात कर चुके हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर और मनीष तिवारी ने भी सोमवार को चिदंबरम से मुलाकात की थी।

क्या बोले चिदंबरम के सांसद बेटे: राहुल और प्रियंका की चिदंबरम से मुलाकात के बाद पूर्व वित्त मंत्री के पुत्र और सांसद कार्ति ने कहा, ‘‘99 दिन हो गए। 90 दिनों के बाद किसी को हिरासत में रखना अनुचित है। मैं आशा करता हूं कि उच्चतम न्यायालय से उन्हें न्याय मिलेगा और वह जल्द घर लौटेंगे।’’

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X