ताज़ा खबर
 

तिहाड़ में कैदी नंबर 1449 बने चिदंबरम, गर्मी और बदबू से परेशान, रोटियों से बनाई दूरी

जेल में चिदंबरम का टाइम टेबल पूरी तरह से सेट है। वह समय से सोते हैं और समय से ही जागते हैं। खाना भी चिदंबरम समय से ही करते हैं।

Author नई दिल्ली | Published on: September 9, 2019 9:57 AM
पी.चिदंबरम को तिहाड़ जेल ले जाते पुलिसकर्मी। (PTI Photo/Ravi Choudhary)

आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) मामले में पूर्व गृहमंत्री पी.चिदंबरम इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें तिहाड़ की जेल संख्या-7 में रखा गया है। हालांकि पूर्व गृहमंत्री पी.चिदंबरम यहां गर्मी, उमस और बदबू से परेशान बताए जा रहे हैं। इतना ही नहीं चिदंबरम को जेल की रोटियां भी पसंद नहीं आ रही हैं और वह खाने में दाल-चावल से ही काम चला रहे हैं। जेल में चिदंबरम विचाराधीन कैदी नंबर 1449 बने हैं।

तिहाड़ जेल में आने वाली बदबू की वजह जेल में कैदियों की ज्यादा संख्या को माना जा रहा है। बता दें कि तिहाड़ की जेल संख्या-7 में कैदियों को रखने की क्षमता 350 है, जबकि मौजूदा वक्त में इस जेल में 650 के करीब कैदी बंद हैं। इनमें सजायाफ्ता और विचाराधीन कैदी दोनों मौजूद हैं।

जेल सूत्रों के अनुसार, जेल में चिदंबरम का टाइम टेबल पूरी तरह से सेट है। वह समय से सोते हैं और समय से ही जागते हैं। खाना भी चिदंबरम समय से ही करते हैं। सूत्रों के अनुसार, चिदंबरम जेल लंगर से मिली वैसे तो हर चीज खा लेते हैं, लेकिन देखने में आया है कि वह रोटियों से थोड़ा परहेज करते हैं। जेल में चिदंबरम आमतौर पर खाने में दाल-चावल ज्यादा खाते हैं। वहीं नाश्ते में चिदंबरम चाय, ब्रैड और पोहा खाना पसंद करते हैं।

जेल सूत्रों के अनुसार, जेल में आने के बाद से ही चिदंबरम ने किसी तरह की कोई फरमाइश नहीं की है। वह अक्सर अपना समय किताबें और अखबार पढ़कर बीताते हैं। बता दें कि तिहाड़ की जेल संख्या 7 में ही कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक भी बंद हैं। हालांकि यासीन मलिक और चिदंबरम की सेल काफी दूर-दूर हैं। जेल में आने के बाद से चिदंबरम ने अभी तक शायद ही किसी कैदी से बात की हो।

वहीं चिदंबरम के जेल में बंद रहने के चलते तिहाड़ की जेल संख्या 7 की सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। इसी के चलते यह ख्याल रखा जाता है कि जब चिदंबरम अपनी सेल से बाहर हों , तो उस समय में किसी अन्य कैदी को सेल से बाहर नहीं रखा जाता है। चिदंबरम की सेल में कोई टीवी नहीं लगा है और एक कॉमन गैलरी में ही टीवी लगा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मोदी सरकार और सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम में फिर टकराव? इलाहाबाद HC में 13 जजों की नियुक्ति पर केंद्र की रोक
2 Chandrayaan-2: 10 साल के बच्चे का खत पढ़ भावुक हुए ISRO के वैज्ञानिक, लिखा- इतनी जल्दी हार नहीं मानते
3 स्मृति ईरानी से दूरी बना रहीं बीजेपी सरकार की महिला मंत्री? लगातार दूसरी बाद अनुपस्थित रहीं पंकजा मुंडे