ताज़ा खबर
 

पी चिदंबरम के पहुंचने से पहले सुरक्षाकर्मियों ने खाली करवाया कोर्टरूम, ली सघन तलाशी

अदालत ने गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी। सीबीआई ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का अनुरोध किया था।

p chidambaramपूर्व गृहमंत्री पी.चिदंबरम

कांग्रेस नेता और पूर्व गृहमंत्री पी.चिदंबरम को आज नई दिल्ली के रोज अवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। लेकिन चिदंबरम के कोर्ट पहुंचने से पहले सुरक्षाकर्मियों ने कोर्टरुम की सघन तलाशी ली और इस दौरान लोगों को कोर्टरूम से बाहर जाने को कहा गया। बता दें कि सुरक्षाकर्मियों ने कोर्टरुम में एक लावारिस बैग रखा देखा था। इसके बाद किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने लोगों को कोर्टरूम से बाहर निकालकर सघन तलाशी ली।

बता दें कि अदालत ने गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी। सीबीआई ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का अनुरोध किया था जिसके बाद विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार ने उन्हें 17 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सीबीआई ने चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कोर्ट में कहा कि वह गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।

हाल ही में सीबीआई ने दिल्ली हाईकोर्ट में कहा था कि चिदंबरम इंद्राणी मुखर्जी से मुलाकात के सबूत खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं। इंद्राणी मुखर्जी भी आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपी हैं। चिदंबरम (74 वर्षीय) ने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का हवाला देते हुए तिहाड़ जेल में घर का बना खाना मुहैया कराने का अनुरोध किया। जिस पर सीबीआई ने कोई आपत्ति नहीं जतायी। इसके बाद चिदंबरम को घर का बना खाना मिलने की उम्मीद है। सीबीआई ने चिदंबरम को 21 अगस्त को उनके जोर बाग स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था।

सीबीआई ने 2007 में बतौर वित्त मंत्री चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड द्वारा 305 करोड़ रूपए के निवेश की मंजूरी दिये जाने में कथित अनियमितताओं को लेकर 15 मई, 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जादू-टोने के शक पर 6 बुजुर्गों संग अमानवीयता, पहले जबरन खिलाया मानव मल, फिर तोड़ डाले दांत! 29 गिरफ्तार
2 PMC Bank Scam: HDIL के राकेश और सारंग वाधवा अरेस्ट, 3500 करोड़ की संपत्ति जब्त
3 NIT की प्रोफेसर का दावा, गौमूत्र और गोबर से उड़ान भरेगा रॉकेट, सोशल मीडिया पर लोग ले रहे मजे- अगला नोबेल आपको
यह पढ़ा क्या?
X