ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु में भी चुनाव लड़ेंगे ओवैसी, AMMK से हुआ गठबंधन; इतनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी

शशिकला को एआईए़़डीएमके से निकाले जाने के बाद टीटीवी दिनाकरन ने अपनी अलग पार्टी एएमएमके का निर्माण किया था।

Asaduddin Owaisi,AIMIM, TTV Dinakaranतमिलनाडु में ओवैसी ने दिनाकरन की पार्टी से मिलाया हाथ ( सोर्स – एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

तमिलनाडु में 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तरफ से गठबंधन को अंतिम रूप दिया जा रहा है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने पूर्व केंद्रीय मंत्री टीटीवी दिनाकरण की पार्टी एएमएमके के साथ गठबंधन करने का फैसला लिया है। गठबंधन के तहत असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी को तीन सीटें मिलेगी। दिनाकरन एआईएडीएमके के नेता रहे हैं और शशिकला के भतीजे हैं।

AIMIM वानीयंबादी, कृष्णगिरि और शंकरपुरम सीट पर चुनाव में उतरेगी। हाल के दिनों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने कई राज्यों में शानदार प्रदर्शन किया है। बिहार विधानसभा चुनाव में भी पार्टी को अच्छी सफलता मिली थी। शशिकला को एआईए़़डीएमके से निकाले जाने के बाद टीटीवी दिनाकरन ने अपनी अलग पार्टी एएमएमके का निर्माण किया था। हालांकि हाल ही में जेल से बाहर आने के बाद शशिकला ने राजनीति से दूर रहने का ऐलान किया है।

गौरतलब है कि ओवैसी की पार्टी बंगाल में भी विधानसभा चुनाव लड़ रही है। इससे पहले AIMIM ने 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में ओम प्रकाश राजभर की पार्टी के साथ गठबंधन करने का फैसला लिया था। बताते चलें कि तमिलनाडु में डीएमके और एआई़़डीएमके के गठबंधन के बीच मुकाबला होने की उम्मीद है।

बीजेपी अन्नाद्रमुक के साथ मिलकर उतरेगी चुनाव में: भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बीजेपी 20 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ रही है। कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर भी बीजेपी चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस और डीएमके के बीच गठबंधन: हाल ही में कांग्रेस और डीएमके ने भी अपने गठबंधन को अंतिम रूप दिया है। गठबंधन के तहत कांग्रेस पार्टी को राज्य में 25 सीटें मिली है। साथ ही कांग्रेस पार्टी कन्याकुमारी लोकसभा उपचुनाव में भी उम्मीदवार उतारेगी।

Next Stories
1 संसद में किसानों के लिए शोक संदेश का एक शब्द नहीं कहने दे रही सरकार- सांसद दीपेन्द्र हुड्डा का आरोप
2 सऊदी अरामको के हिसाब से भी चलें तो भारत में 609₹ का होगा सिलेंडर, पर मिल रहा 819 का- डिबेट में बोले प्रवक्ता
3 बंगाल: CM ममता को बड़ा झटका, 5 विधायक BJP में शामिल; उम्मीदवार तक ने बदला पाला
ये पढ़ा क्या?
X