ताज़ा खबर
 

मर्डर के दोषी ने बेटी का बर्थडे मनाने बच्चों को बुलाया था अपने घर, फिर बना लिया बंधक, नौ घंटे के ड्रामे का पुलिस ने किया यूं खात्मा

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने देर रात बताया, ‘‘सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और बच्चों को बंधक बनाने वाले को मार गिराया गया है।’’

Uttar Pradesh, Farrukhabad, miscreants, children taken hostage, UP police, firing, police, उत्तर प्रदेश, फर्रुखाबाद, बदमाश, बच्चों को बंधक बनायापार्टी में पहुंचने के बाद उसने इन लोगों को बंधक बना लिया। (फोटो-ANI)

फर्रुखाबाद जिले के मोहम्मदाबाद के कठरिया गांव में बच्चों को बंधक बनाने वाले सुभाष बाथम को उप्र पुलिस और एटीएस की टीम ने देर रात मार गिराया और सभी बच्चों को उसके घर से सुरक्षित निकाल लिया गया है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने देर रात बताया, ‘‘सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और बच्चों को बंधक बनाने वाले को मार गिराया गया है।’’

बता दें कि आरोपी सुभाष बाथम ने बर्थडे पार्टी के बहाने बच्चों को अपने घर बुलाया और फिर पार्टी में पहुंचने पर करीब 20 बच्चों और कुछ महिलाओं को अपने घर में बंधक बना लिया। जब बच्चे काफी देर बाद भी अपने घर नहीं लौटे तो उनके परिजन जब सुभाष के घर पहुंचे तो उन्हें बच्चों और महिलाओं को बंधक बनाए जाने की जानकारी हुई।

आरोपी ने बच्चों को मारने की धमकी भी दी। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। जब पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी के चंगुल से बच्चों को छुड़ाने का प्रयास किया तो आरोपी सुभाष ने पुलिस पर गोलियां चलायीं और हथगोला भी फेंका। इस हमले में 3 पुलिसकर्मी और एक ग्रामीण घायल भी हुए।

इसी बीच, स्थानीय विधायक आरोपी को पहुंचाने वहां उसे समझाने-बुझाने पहुंचे तो आरोपी ने उन पर भी गोली चला दी। हालांकि इस हमले में विधायक बाल-बाल बच गए।

इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद नजर रख रहे थे और उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक कर उन्हें घटनास्थल पर रहने का निर्देश दिया था। इसके बाद यूपी एटीएस के कमांडो को भी घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। साथ ही दिल्ली से एनएसजी कमांडो को भी बुलाया गया।

कानपुर जोन के आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि आरोपी व्यक्ति ने बच्चों को घर के नीचे बने बेसमेंट में बंधक बनाकर रखा था। सुभाष बाथम हत्या के मामले में दोषी था और इस फिलहाल जमानत पर जेल से छूटकर आया हुआ था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केंद्रीय मंत्री ने लगवाए थे गोली मारो के नारे, जामिया में मारी गोली, AAP के अमानतुल्लाह खान ने कहा- अनुराग ठाकुर के लोगों का है काम
2 Delhi Elections 2020: अरविंद केजरीवाल को ‘आतंकी’ बताने वाले BJP सांसद प्रवेश वर्मा मुश्किल में! EC ने भेजा नोटिस
3 जामिया फायरिंगः हमलावर के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस, घर से स्कूल का ‘बहाना’ बना निकला था; परिजन बोले- कुछ दिन से है परेशान
ये पढ़ा क्या?
X