ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल में BJP नेताओं के “अतिआत्मविश्वास” से हुई हमारी हार- शुभेंदु अधिकारी का दावा

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मेदिनापुर जिले के चांदीपुर इलाके में उन्होंने कहा कि अति विश्वास की वजह से ही राज्य में उभरती सियासी जमीनी हकीकत को समझने में चूक हो गयी।

बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ( एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद से बंगाल बीजेपी में उठापटक जारी है। विधानसभा में पार्टी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के पीछे नेताओं का “अतिआत्मविश्वास” का अहम योगदान था। उन्होंने कहा कि पार्टी के कई नेताओं को लगने लगा था कि बीजेपी 170 से अधिक सीट जीत जाएगी। जबकि जमीनी हकीकत पर किसी ने ध्यान नहीं दिया था।

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मेदिनापुर जिले के चांदीपुर इलाके में उन्होंने कहा कि अति विश्वास की वजह से ही राज्य में उभरती सियासी जमीनी हकीकत को समझने में चूक हो गयी। बताते चलें कि हाल के दिनों में बंगाल प्रदेश अध्यक्ष के साथ कई नेताओं के विवाद भी देखने को मिले हैं। हाल ही में केंद्रीय मंत्री के पद से हटाए जाने के बाद बाबुल सुप्रियों ने भी अपना दुख जताया था।

बाबुल सुप्रियो के केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद यह चर्चा है कि वो राजनीति से सन्यास ले लेंगे। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि वो टीएसमी के संपर्क में हैं। उन्होंने ट्विटर पर मुकुल रॉय और टीएमसी को फॉलो करना भी शुरु कर दिया है।

गौरतलब है कि कुछ नेता शुभेंदु अधिकारी से भी नाराज चल रहे हैं। कुछ ही दिन पहले पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद सौमित्र खान ने पार्टी की युवा इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और फेसबुक पर वीडियो डाल कर नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी पर हमला बोला था। खान ने दावा किया था कि अधिकारी, भाजपा की सभी उपलब्धियों का श्रेय खुद लेने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की आलोचना करते हुए असंतुष्ट नेता ने कहा था, “जो कुछ भी होता है उन्हें उसका आधा ही समझ में आता है। वह पूरा समझ ही नहीं पाते।” विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी साझा करते हुए खान ने कहा, “मेरे लिए अब पद छोड़ने का समय आ गया है। मैंने कभी किसी पद के लिए लालच नहीं किया।”

Next Stories
1 बाहु में टीका लगवाने से लोग बन जाते हैं बाहुबली- नरेंद्र मोदी; पूछने लगे लोग- PM हैं या बॉलीवुड स्क्रिप्ट डायरेक्टर?
2 पेगासस स्पाइवेयरः दुनिया में खलबली मचा सकती है पूरी लिस्ट, PMs-मंत्रियों से संतों तक पर थी नजर!
3 क्या है इजरायली स्पाइवेयर Pegasus, जो WhatsApp के जरिए लोगों पर रखता है निगरानी?
ये पढ़ा क्या?
X