ताज़ा खबर
 

उस्‍मानिया यूनिवर्सिटी: पुलिस ने न बीफ फेस्टिवल होने दिया, न गौपूजा, मोदी को चुनौती देने वाले भाजपा विधायक गिरफ्तार

यूनिवर्सिटी में एक ग्रुप ने बीफ फेस्टिवल आयोजित करने का एलान किया था, जबकि एक अन्‍य ग्रुप ने पोर्क फेस्टिवल करने की घोषणा की थी। इस वजह से विवाद की आशंका थी।

Author हैदराबाद | December 10, 2015 6:48 PM
प्रस्‍तावित बीफ फेस्‍टिवल के समर्थन में उस्‍मानिया यूनिवर्सिटी के स्‍टूडेंट्स ने कैंपस में दो किमी की दौड़ रखी थी, लेकिन पुलिस ने उनकी यह योजना फेल कर दी। (PTI PHOTO)

हैदराबाद के उस्‍मानिया यूनिवर्सिटी में 10 दिसंबर को ‘बीफ फेस्टिवल’ को लेकर माहौल गर्म रहा। इसके आठ आयोजकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, जबकि इसका विरोध करने वाले भाजपा विधायक टी. राजा सिंह भी गिरफ्तार कर लिए गए। यूनिवर्सिटी कैंपस में पूरे दिन कर्फ्यू सा माहौल रहा।

यूनिवर्सिटी में एक ग्रुप ने बीफ फेस्टिवल आयोजित करने का एलान किया था, जबकि एक अन्‍य ग्रुप ने पोर्क फेस्टिवल करने की घोषणा की थी। इस वजह से विवाद की आशंका थी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पहले ही कह दिया था कि वह किसी को भी आयोजन की इजाजत नहीं देगी। तीन दिन पहले एक वकील की अर्जी पर सिविल कोर्ट ने भी कोई आयोजन नहीं करने का आदेश दिया था। इससे पहले गोशामहल (तेलंगाना) के भाजपा विधायक टी. राजा सिंह ने कहा था कि वह नहीं चाहते कि हैदराबाद में दादरी जैसी स्थिति बने, लेकिन गायों की रक्षा के लिए मरने-मारने को तैयार रहेंगे। उन्‍होंने अपने सहयोगियों के साथ मिल कर 10 दिसंबर को ही ‘गौ पूजा’ करने का एलान कर दिया था।

टी. राजा सिंह ने कहा था कि बीफ फेस्टिवल रोकने के लिए वह कुछ भी करेंगे और उन्‍हें नरेंद्र मोदी भी नहीं रोक सकते। वह एक साल पहले ही भाजपा में आए हैं। उन पर पादरियों की हत्‍या का आरोप भी है।

READ ALSO

टी. राजा सिंह के बारे में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उस्‍मानिया यूनिवर्सिटी में बीफ फेस्टिवल के आयोजन को लेकर विवाद से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App