ताज़ा खबर
 

रेलवे का तोहफा: ट्रेन में यात्रा के दौरान ही ऑर्डर करें होली के लिए मिठाई

इसके लिए आईआरसीटीसी ने एक कंपनी से करार किया है। इसके तहत कंपनी आपको यात्रा के दौरान ही मिठाई और खाद्य पदार्थों की आपूर्ति कर देगी।

Author नई दिल्‍ली | March 17, 2016 11:16 AM
होली पर ट्रेन से घर जाने वाले लोग अब यात्रा के दौरान मिठाई ऑर्डर कर सकेंगे।

होली पर ट्रेन से घर जाने वाले लोग अब यात्रा के दौरान मिठाई ऑर्डर कर सकेंगे। इसके लिए आईआरसीटीसी ने एक कंपनी से करार किया है। इसके तहत कंपनी आपको यात्रा के दौरान ही मिठाई और खाद्य पदार्थों की आपूर्ति कर देगी।

ट्रेवलखाना के सीईओ पुष्पेंद्र सिंह ने कहा कि होली का त्यौहार आ रहा है। यह उन चंद मौकों में से है एक है जब अपने घरों से बाहर रहने वाले लोग घर जाने की योजना बनाते हैं। ऐसे लोग हैं जो अंतिम मिनट में घर जाने की योजना बनाते हैं। ये लोग भरी हुई ट्रेन में चढ़ते हैं और ऐसे में तोहफा या स्वादिष्ट मिठाई ले जाना भूल जाते हैं।

उन्होंने कहा कि हमने 37 स्टेशनों के यात्रियों के लिए सेवा शुरू की है। इन स्टेशनों में नई दिल्ली, जबलपुर, अंबाला और पुणे शामिल हैं। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि खाद्य पदार्थ ट्रेवलखाना की वेबसाइट या मोबाइल एप्प के माध्यम से या ग्राहक सेवा नंबर पर सीधे फोन करके ऑर्डर किए जा सकते हैं।

इसके तहत गोंद मावा, शाही रबड़ी, स्‍पेशल रजवाड़ी खीर जैसी मिठाइयां शामिल हैं। कंपनी के अनुसार उसे पुणे स्‍टेशन से ऑर्डर मिलने भी लग गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App