ताज़ा खबर
 

‘ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई मौत’, सरकार के बयान पर विपक्ष का तंज, तेजस्वी बोले- सब ने कर ली आत्महत्या

स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार ने कहा कि किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश ने ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी के मौत की जानकारी नहीं दी है।

केंद्र सरकार के ऑक्सीजन वाले बयान की कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जमकर आलोचना की। राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ़ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी। संवेदनशीलता व सत्य की भी भारी कमी थी। (एक्सप्रेस फोटो)

मंगलवार को राज्यसभा में केंद्र सरकार ने यह बयान दिया कि कोरोना काल के दौरान ऑक्सीजन की कमी की वजह से एक भी मौत नहीं हुई। सरकार ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश से ऑक्सीजन के अभाव में किसी भी मरीज की मौत की खबर नहीं मिली है। सरकार के इस बयान पर विपक्ष ने करारा तंज कसा है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मतलब सबने आत्महत्या की थी।

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा में ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई मौतों को लेकर सवाल पूछा। इसपर स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान देते हुए कहा कि किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश ने यह नहीं बताया कि कोई भी मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश से ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी भी मरीज के मौत की खबर नहीं मिली है।

स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार ने कहा कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है। राज्य और केंद्र शासित प्रदेश कोरोना के मामलों और मौत की संख्या के बारे में केंद्र को सूचना देते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश ने ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी के मौत की जानकारी नहीं दी है।

केंद्र सरकार के इस बयान की कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जमकर आलोचना की। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सिर्फ़ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी। संवेदनशीलता व सत्य की भारी कमी- तब भी थी, आज भी है।

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी केंद्र सरकार के इस बयान की निंदा की। चिदंबरम ने कहा कि सरकार कह रही है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण मौतों की कोई रिपोर्ट नहीं है। इसे ध्यान से पढ़ें। मंत्री ने यह नहीं कहा कि कोई मौत नहीं हुई है। उन्होंने कहा है कि मौतों की कोई रिपोर्ट नहीं है। एक अंधी और बहरी सरकार सच्चाई को देख या सुन नहीं पाएगी।

Next Stories
1 10 लाख का सूट पहन सकते हैं तो जासूसी के लिए खर्च कर सकते हैं 90 लाख, बोलीं रागिनी नायक, संबित ने लिया इमरान का नाम
2 देश में बढ़ रही उद्धव ठाकरे की लोकप्रियता, कांग्रेस नेता बोले- बनना चाहिए प्रधानमंत्री
3 दिल्ली दंगों से जुड़े मामले में अदालत ने दिया पहला फैसला, दुकान लूटने के आरोपी को किया बरी
ये पढ़ा क्या?
X