ताज़ा खबर
 

गुलाम नबी आजाद बोले, ISIS का भी उतना ही विरोध करते हैं जितना RSS का

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को कहा कि हमें आंतकी संगठन आईएसआईएस का उतना ही विरोध करना चाहिए, जितना हम आरएसएस से करते हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: March 12, 2016 7:35 PM
RSS ISIS, Gulam nabi azad, Gulam nabi azad rss, isis, rss, ISIS INdia, ISIS news, Fascism, terrorism, terrorism news, india news, Jamiat Ulama-i-Hind, National Integration Conference, गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस, आरएसएस, जय नंदकुमार, आईएसआईएसआजाद ने कहा कि हम मुस्लिमों में से भी कोई गलत करता है तो वह वहीं कर रहे हैं जो आरएसएस वाले करते हैं। (File Photo)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने देश को कथित तौर पर बांटने को लेकर आईएसआईएस और आरएसएस को एक ही कतार में खड़ा करने का प्रयास करते हुए कहा कि मुसलमानों को आईएसआईएस और आरएसएस दोनों का विरोध करना चाहिए। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ने मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद की ओर से आयोजित ‘राष्ट्रीय एकता सम्मेलन’ में कहा, ‘‘हम मुसलमानों के बीच भी ऐसे लोगों को देखते हैं कि जो मुस्लिम देशों की तबाही की वजह बन गए हैं… इनके पीछे कुछ ताकते हैं। परंतु हमें यह समझने की जरूरत है कि मुसलमान इसमें क्यों शामिल हो रहे हैं, वे क्यों फंसते जा रहे हैं?’’

Read Also: ब्‍लॉग: आरएसएस के अखंड भारत का सच

साथ ही आजाद ने कहा कि इसलिए, हम आईएसआईएस जैसे संगठनों का उसी तरह विरोध करते हैं जैसे आरएसएस का विरोध करते हैं। अगर इस्लाम में ऐसे लोग हों जो गलत चीजें करते हैं, तो वे आरएसएस से कम नहीं हैं।

Read Also: आजम खान बोले- साध्‍वी प्राची से प्‍यार करता हूं, डर है RSS लव जिहाद न बता दे

आजाद ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग अपने इतिहास के सिवाय दूसरों का इतिहास नहीं पढ़ते, वो ऐसे ही बोलते हैं जो आजकल दिख रहा है। देश में लड़ाई हिंदू और मुसलमान के बीच नहीं, बल्कि नजरिए की लड़ाई है। हम लोगों को सभी तरह की सांप्रदायिकता का मुकाबला मिलकर करना है।

कांग्रेस नेता आजाद का इस भाषण का वीडियो इंटरनेट पर काफी शेयर हो रहा है।

आजाद के भाषण पर पलटवार करते हुए आरएसएस के जय नंदकुमार ने कहा कि आरएसएस की तुलना आईएसआईएस से यह दिखाता है कि कांग्रेसी दिमागी तौर पर खोखले हो गए हैं।

Read Also: खाकी रंग से RSS का नाता टूटना तय, औपचारिक मुहर लगना बाकी

Next Stories
1 JNU प्रोफेसर ने दलित और मुस्लिम प्रोफेसरों को बताया राष्‍ट्र विरोधी
2 राम गोपाल वर्मा बोले- कर्ज उतारने के लिए हर बैंक को बिकिनी गर्ल दे दें विजय माल्या
3 World Culture Festival: नरेंद्र मोदी ने कहा- खुद को कोसते रहे तो दुनिया हमारी ओर क्यों देखेगी?
आज का राशिफल
X