ताज़ा खबर
 

सर्वे: आंध्र प्रदेश में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को पछाड़ा, 44% की पसंद कांग्रेस अध्यक्ष बनें पीएम!

तेलंगाना में पीएम मोदी को 44 फीसदी और राहुल गांधी को 39 फीसदी लोगों ने पसंद किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (बाएं) और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

आंध्र प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पीएम पद की रेस में पछाड़ दिया है। आज तक चैनल पर प्रसारित ओपिनियन पोल के सर्वे में राज्य के 44 फीसदी लोगों ने राहुल गांधी को 2019 में पीएम पद का लोकप्रिय चेहरा बताया है जबकि नरेंद्र मोदी को मात्र 38 फीसदी लोगों ने पसंद किया है। इंडिया टुडे- माई एक्सिस सर्वे में दूसरी हैरान करने वाली बात सीएम पद के चेहरे को लेकर सामने आई है। सर्वे के मुताबिक राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू दूसरे नंबर पर चले गए हैं जबकि सीएम के तौर पर जगनमोहन रेड्डी पहली पसंद बनकर उभरे हैं। राज्य के 43 फीसदी लोगों ने जगनमोहन रेड्डी को सीएम पद की पहली पसंद बताया है जबकि 38 फीसदी लोगों ने चंद्रबाबू नायडू के पसंद किया है। पांच फीसदी लोगों ने तीसरे चेहरे पवन कल्याण को पसंद किया है।

वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी की लोकप्रियता में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है। सर्वे के मुताबिक राज्य के 42 फीसदी लोग राज्य में बदलाव चाहते हैं जबकि 32 फीसदी लोगों ने नायडू के कामकाज को अच्छा बताया है। 23 फीसदी लोग चंद्रबाबू के कामकाज को ठीकठाक बता रहे हैं। यानी 23 फीसदी लोग अगर खिसक कर जगनमोहन रेड्डी की तरफ चले गए तो टीडीपी की सरकार जा सकती है। बता दें कि टीडीपी इसी साल मार्च में केंद्र की सत्ताधारी एनडीए गठबंधन से अलग हुई है। आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर टीडीपी ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया था। अभी तीन दिन पहले ही टीडीपी ने तेलंगाना में कांग्रेस से हाथ मिलाया है।

2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चैनल ने साप्ताहिक राजनीतिक स्थिति का लेखा जोखा पेश किया है। इसके तहत तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के ओपिनियन पोल के नतीजे जारी किए गए हैं। तेलंगाना में पीएम मोदी को 44 फीसदी और राहुल गांधी को 39 फीसदी लोगों ने पसंद किया है। बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने आकड़ों को खारिज करते हुए कहा कि आंध्र में बीजेपी के खिलाफ दुष्प्रचार हुआ है और यह हवा कुछ दिनों के लिए है। राव ने कहा कि चंद्रबाबू नायडू ने हमें टारगेट करते हुए अविश्वास प्रस्ताव लाया था लेकिन वो न केंद्र में सफल हुए ना राज्य में सफल होंगे। बता दें कि लोकसभा के साथ ही आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव होने हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App