ताज़ा खबर
 

विराट कोहली को हाईकोर्ट का नोटिस, एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया की भी मुश्किलें बढ़ीं

याचिकाकर्ता पाउली वडक्कन ने आरोप लगाया कि राज्य में ऑनलाइन जुए का खतरा बढ़ता जा रहा है और सबसे पहले इनके शिकार मध्यम और निम्न आय वर्ग के लोग होते हैं जो आसानी से पैसा कमाना चाहते हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: January 27, 2021 10:17 PM
kerala high court on online rummy gamesभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और फिल्म एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया। (एक्सप्रेस फोटो)

केरल हाईकोर्ट ने उस याचिका पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और राज्य सरकार को बुधवार को नोटिस जारी किए जिसमें राज्य में ऑनलाइन जुआ पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया गया है। मुख्य न्यायाधीश एस मणिकुमार की अध्यक्षता वाली एक खंडपीठ ने कोहली के अलावा मलयालम अभिनेता अजु वर्गीज और दक्षिण भारतीय अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को भी नोटिस जारी किए है। ये तीनों हस्तियां ऑनलाइन रमी गेम की ब्रांड एम्बेसडर हैं।

याचिकाकर्ता पाउली वडक्कन ने आरोप लगाया कि राज्य में ऑनलाइन जुए का खतरा बढ़ता जा रहा है और सबसे पहले इनके शिकार मध्यम और निम्न आय वर्ग के लोग होते हैं जो आसानी से पैसा कमाना चाहते हैं। याचिकाकर्ता ने कहा कि राज्य भर में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें लोगों ने घोटाला किया है। तिरुवनंतपुरम जिले के कट्टकडा के रहने वाले 28 वर्षीय एक व्यक्ति के हाल में कथित तौर पर आत्महत्या करने का जिक्र करते हुए याचिकाकर्ता ने कहा कि यह व्यक्ति ऑनलाइन रमी गेम के जाल में फंस गया और वह 21 लाख रुपए का कर्जदार हो गया।

याचिका में कहा गया है कि कोहली, भाटिया और वर्गीज सहित मशहूर हस्तियों के समर्थन वाले ये मंच अपने दर्शकों को कथित झूठे वादों से आर्किषत करते हैं, जबकि वास्तव में इस तरह की जीत की संभावना किसी के लिए भी कम है, इस प्रकार ऐसे गेम लोगों को मूर्ख बनाते है।

याचिका में कानूनों को बनाकर ऐसे ऑनलाइन गैंबलिंग गेम पर रोक लगाने या नियमित करने का अनुरोध किया गया है जिन्हें मोबाइल फोन, कंप्यूटर, लैपटॉप और अन्य संचार उपकरणों सहित इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करके ऑनलाइन आयोजित किया जाता हैं।

बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान बरकरार रखा है। कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अंतिम दो वनडे में 89 और 63 रन बनाये थे, उनके 870 अंक हैं।

Next Stories
1 डकैत निकला किसान नेता राकेश टिकैत, तिरंगे का अपमान किया- डिबेट में बोले भाजपा प्रवक्ता
2 कहां हैं दीप सिद्धू और लखा सिधाना? दबाव बनाने को किसानों पर हुई FIR- एंकर ने दागा सवाल तो नाराज हुईं भाजपा प्रवक्ता
3 कुछ गिद्ध हैं देश में, चाहते हैं लाशें बिछ जाएं और राजनीति करें- बोले संबित पात्रा तो अलका लांबा ने छेड़ दिया दिल्ली दंगों का जिक्र
आज का राशिफल
X