ताज़ा खबर
 

Onion Crisis: मैं शाकाहारी हू्ं, कभी प्याज नहीं चखा; बढ़ती कीमतों पर बोले मोदी के मंत्री

वित्त मंत्री ने कहा कि खेती के रकबे में कमी आई है और उत्पादन में भी गिरावट हुई है। फिलहाल मिस्र और तुर्की से प्याज आयात किया जा रहा है।

Author दिल्ली | Updated: December 5, 2019 5:44 PM
केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार क्ल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे (फोटो सोर्स- एएनआई)

Onion Crisis प्याज की  बढ़ती कीमतों को लेकर पूरे देश में हो हल्ला मचा हुआ है। कई शहरों में प्याज की कीमतें डेढ़ से दो सौ रुपए तक पहुंच गई हैं। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। केंद्र सरकार प्याज की कमी को देखते हुए मिस्र और तुर्की से प्याज आयात करने जा रही है। कांग्रेस पार्टी इसको लेकर देशभर में प्रदर्शन कर रही है।

मंत्री ने इसकी जानकारी से साफ इंकार किया : इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा, “मैं एक शाकाहारी हूं। मैंने कभी प्याज का स्वाद नहीं चखा है। मेरे जैसे व्यक्ति को प्याज की स्थिति (बाजार भाव) के बारे में कैसे पता चलेगा।” उन्होंने प्याज के बारे में किसी भी तरह की जानकारी से साफ इंकार कर दिया।

Hindi News Today, 05 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

वित्त मंत्री ने कहा -मिस्र और तुर्की से आयात होगा प्याज : उधर, प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार ने देश में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं, जिनमें इसके स्टोरेज से जुड़े मुद्दों का समाधान निकालने के उपाय भी शामिल हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि खेती के रकबे में कमी आई है और उत्पादन में भी गिरावट हुई है। फिलहाल मिस्र और तुर्की से प्याज आयात किया जा रहा है।

हर जगह रहती है प्याज की मांग : दरअसल प्याज की पूरे देश में मांग रहती है। इसे हर समाज के लोग खाते हैं। पिछले कुछ दिनों से प्याज को लेकर लोग परेशान हैं। पहले प्याज की कीमतें बढ़नी शुरू हुई, बाद में बाजार में इसकी किल्लत होने लगी। कुछ लोगों का आरोप है कि बड़े व्यापारी जानबूझकर प्याज का कालाबाजारी कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नोएडा में लगी भीषण आग, दो दर्जन से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक, एक महिला की झुलसकर मौत
2 VIDEO: महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर भड़कीं जया बच्चन, पत्रकार से बोलीं- ‘गुस्से में कहीं आपको ही पकड़ के ना मार दूं’
3 मेरे खिलाफ 15-16 मुकदमे, जैसे सैनिकों के सीने पर पदक; वायनाड में बोले राहुल गांधी
ये पढ़ा क्‍या!
X