ताज़ा खबर
 

एक और जवान का वीडियो वायरल, कहा-मंदिर-मस्जिद, संसद की करते हैं सुरक्षा, लेकिन सीआरपीएफ से होता है भेदभाव

जवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सेना के बराबर ही सीआरपीएफ के जवानों को सुविधाएं देने की गुहार लगाई है।

वीडियो में जवान खुद को सीआरपीएफ और नाम कॉन्सटेबल जीत सिंह बता रहा है।

खराब खाने का वीडियो बनाने वाले तेजबहादुर यादव के बाद एक और जवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वीडियो के ही जरिए गुहार लगाई है। वीडियो में जवान खुद को सीआरपीएफ का बता रहा है और उसका नाम कॉन्सटेबल जीत सिंह है। यह कब और कहां फिल्‍माया गया, इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। जीत सिंह नाम के जवान ने वीडियो में अपना दुख जताते हुए कहा कि वह सीआरपीएफ में काम करता है। उसने बताया कि सीआरपीएफ के जवान देश में विषम परिस्‍थितयों में ड्यूटी करते हैं।

लोकसभा चुनावों से लेकर ग्राम पंचायत के चुनाव में सीआरपीएफ को तैनात किया जाता है। जीत सिंह ने कहा कि कश्‍मीर से लेकर छत्‍तीसढ़ के जंगलों, वीवीआईपी-वीआईपी सिक्‍योरिटी, एयरपोर्ट, मंदिर-मस्‍जिद और बाजारों में भी सीआरपीएफ के जवान अपनी सेवा देते हैं। इसके बावजूद उन्‍हें दी जाने वाली सुविधाएं नकाफी हैं।

वायरल हुए इस नए वीडियो में जीत सिंह ने कहा है कि सीआरपीएफ के जवानों के साथ भेदभाव न किया जाए। उसने मांग की है कि सेना के जवानों की तरह ही सीआरपीएफ के जवानों को भी समय से छुट्टियां पेंशन सुविधा, मेडिकल सुविधा, कैंटीन की सुविधा दी जाए। जीत सिंह ने अपना यह संदेश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का अनुरोध किया है।

आपको बता दें कि इससे पहले बीएसएफ के एक जवान तेजबहादुर यादव ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाकर खराब क्वालिटी के खाने की शिकायत की थी। यादव वीडियो में कहता है, हम किसी सरकार के खिलाफ आरोप नहीं लगाना चाहते। क्‍योंकि सरकार हर चीज, हर सामान हमको देती है। मगर उच्‍च अधिकारी सब बेचकर खा जाते हैं, हमारे को कुछ नहीं मिलता। कई बार तो जवानों को भूखे पेट सोना पड़ता है। मैं आपको नाश्‍ता दिखाऊंगा जिसमें सिर्फ एक पराठा और चाय मिलता है, उसके साथ अचार नहीं होता। दोपहर के खाने की दाल में सिर्फ हल्‍दी और नमक होता है, रोटियां भी दिखाऊंगा। मैं फिर कहता हूं कि भारत सरकार हमें सब मुहैया कराती है, स्‍टोर भरे पड़े हैं मगर वह सब बाजार में चला जाता है। इसकी जांच होनी चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्वदेश निर्मित स्कॉर्पीन क्लास की दूसरी पनडुब्बी INS खंडेरी लॉन्च, आधुनिक फीचर्स से है लैस
2 अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- हिंदुत्व के एजेंडे पर चल रही नरेंद्र मोदी सरकार, हिंदू राष्ट्रवादी बढ़ा रहे अल्पसंख्यकों के साथ तनाव
3 बीएसएफ जवान तेज बहादुर की पत्नी ने कहा-अगर मेरे पति पागल हैं, तो क्यों दी हुई है बंदूक