ताज़ा खबर
 

नेपाल से फिर भारतीयों पर फायरिंगः किशनगंज में बॉर्डर के पास 3 लोगों पर चलाई नेपाली पुलिस ने गोली, 1 जख्मी अस्पताल में गंभीर

मिली जानकारी के अनुसार जितेंद्र कुमार नाम का युवक मवेशी खोजने के लिए निकला और सीमा के करीब अपना मवेशी खोज रहा था. जिसके बाद नेपाली एपीएफ ने उसे रोककर मारपीट की और गोली दाग दी.

Nepal, India, Kishanganj, Bihar, State Newsबिहारः किशनगंज के एसपी के मुताबिक, नेपाली पुलिस की फायरिंग में एक व्यक्ति घायल हुआ है और वह फिलहाल अस्पताल में है।

बिहार के किशनगंज जिले में भारत-नेपाल बॉर्डर के पास तीन लोगों पर नेपाल की पुलिस ने गोली चलाई है। रविवार को वहां के एसपी ने पत्रकारों को बताया कि फायरिंग में एक भारतीय जख्मी हुआ है और फिलहाल वह अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती है। जानकारी के मुताबिक, मामला टेढ़ागाछ प्रखंड के तहत आने वाली सीमा के माफी टोला के पास का है। वहां पिलर नंबर 151-152 के बीच शनिवार रात करीब नौ बजे नेपाल आर्म्ड पुलिस फोर्स (NAF) के जवानों ने अपने मवेशी खोज रहे एक भारतीय युवक पर गोली चलाई थी दी।

बताया गया कि गोली युवक के कंधे में लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हुआ। आनन-फानन उसे पीएचसी टेढ़ागाछ ले जाया गया था, पर डॉक्टरों ने उसे सदर अस्पताल किशनगंज फिर पूर्णिया रेफर किया। घायल की पहचान जितेंद्र कुमार के रूप में हुई है, जो फिलहाल पूर्णिया में भर्ती है। कुमार, मवेशी खोजने के लिए निकला था और सीमा के आसपास उसे तलाश रहा था।

इसी बीच, नेपाली पुलिस ने उसे रोका और गाली-गलौच करते हुए मारा-पीटा। कहा जा रहा है कि उस दौरान चार राउंड फायरिंग हुई, जिसमें एक बुलेट कुमार को जा लगी। फायरिंग की सूचना पर आनन-फानन उसे अस्पताल ले जाया गया, जबकि घटना के बाद नजदीकी इलाकों में सनसनी फैल गई। लोग काफी घबराए हुए हैं। हालांकि, फायरिंग के थोड़ी देर बाद वहां एसएसबी 12 वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट ललित कुमार माफी टोला पहुंचे और मामले की पूरे डिटेल्स लिए।

उन्होंने इसके अलावा गांव वालों के साथ ईपीएफ के साथ एक मीटिंग ली। वैसे, नेपाल की ओर से इस फायरिंग पर उसकी चारों ओर कड़ी आलोचना हुई है। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब नेपाल की ओर से ऐसा एक्शन लिया गया हो। इससे पहले, दिघल बैंक प्रखंड के मोहामारी स्थित भारत-नेपाल सीमा पर भी नेपाली एपीएफ ने दो राउंड फायरिंग की थी, जिसके बाद बॉर्डर पर हालात नाजुक हो गए थे।

बता दें कि लॉकडाउन जब से लागू है, तब से भारत-नेपाल सीमा सील है। ऐसे में आवागमन भी बाधित है। नेपाल की तरफ से सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया जा चुका है। सीमा के मुख्य रास्तों के अलावे पगडंडियों पर भी उसके जवान मुस्तैद हैं। वैसे, भारतीय सीमा में भी एसएसबी की मौजूदगी है और वह सीमा पर हर हरकत पर बारीक नजर रखे है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 COVID-19 से बिहार में हाहाकार: नीतीश सरकार के पास इंतजाम नहीं, लोग भी नहीं सावधान; नरेंद्र मोदी सरकार ने भेजी टीम
2 कोरोना पर IMA की बात सही! गंगा राम अस्पताल के डॉक्टर ने चेताया- धारावी और दिल्ली के हिस्सों में हुआ है कम्युनिटी ट्रांसमिशन
3 ‘थोबड़ा-दिखाऊ विज्ञापनों” पर करोड़ों खर्च करके कमाई गई गंदी-बौनी क्रांति के बजबजाते नाले में बहे सच्चे घर’, कुमार विश्वास का केजरीवाल पर तंज