ताज़ा खबर
 

AAP के दसवें विधायक को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, कुरान अपवित्र करने का लगा है आरोप

इससे पहले आम आदमी पार्टी के 9 विधायक गिरफ्तार हो चुके हैं।

Author नई दिल्ली | July 24, 2016 9:03 PM
AAP विधायक नरेश यादव। (Source: Facebook)

आम आदमी पार्टी के एक और विधायक को रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया। शनिवार को पंजाब की मालेरकोटला अदालत ने आप विधायक नरेश यादव के खिलाफ अरेस्‍ट वारंट जारी किया था। पुलिस का दावा है कि जिस टीम ने यादव से कुरान अपवित्र करने के मामले में पूछताछ की थी, उसे उनके बयानों में कई विसंगतियां मिली हैं। इससे पहले, संगरूर के एसपी प्रीतपाल सिंह ठींड ने बताया था, ”हमारे पास यादव को मामले से जोड़ने के लिए पर्याप्‍त सबूत हैं, हमें उन्‍हें गिरफ्तार करने का वारंट भी मिल चुका है। हमारी टीम ने कई जगहों पर छापा मारा, लेकिन वे नहीं मिले। जब तक टीम उन्‍हें गिरफ्तार नहीं कर लेती, वह दिल्‍ली में ही रहेगी।” मामले के तीन अन्‍य आरोपियों- विजय कुमार, गौरव और नंद किशोर को 1 अगस्‍त तक न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

कुरान अपवित्र मामले में मुख्‍य आरोपी विजय कुमार ने घटना के पीछे यादव को मास्‍टरमाइंड बताया है। उसका दावा है कि यादव ने उसे ऐसा करने के लिए एक करोड़ रुपए देने का वादा किया था। यादव ने सभी आरोपों से इनकार किया था हालांकि उन्‍होंने विजय से कैजुअल मुलाकात का दावा भी किया था। नरेश यादव ने कहा था कि पुलिस के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उन्‍होंने आरोप लगाया था कि शिरोमणि अकाली दल-बीजेपी सरकार उन्‍हें प्रताड़‍ित कर रही है।  नरेश यादव ने यह भी आरोप लगाया था कि पुलिस ने 10 जुलाई को पूछताछ में उनसे बदतमीजी की थी।

इससे पहले आम आदमी पार्टी के 9 विधायक गिरफ्तार हो चुके हैं। जितेंद्र सिंह तोमर फर्जी डिग्री केस में जून 2015 में अरेस्ट हुए, मनोज कुमार धोखाधड़ी के केस में जुलाई 2015 में गिरफ्तार हुए। सुरिंदर सिंह मारपीट के केस में अगस्त 2015 में, सोमनाथ भारती घरेलू हिंसा के केस में सितंबर 2015 में गिरफ्तार हुए। अखिलेश त्रिपाठी 2013 में दंगे कराने के आरोप में नवंबर 2015 में अरेस्ट हुए। महेंद्र यादव :दंगा कराने के केस में जनवरी 2016 में अरेस्ट हुए। जगदीप सिंह मारपीट के आरोप में मई 2016 में गिरफ्तार किए गए। दिनेश मोहनिया को बुजुर्ग से मारपीट के मामले में जून 2016 में पुलिस उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस से उठा ले गई। अमानतुल्ला खान महिला को धमकाने के मामले में जुलाई 2016 में गिरफ्तार किए गए।

READ ALSO: कबाली देखकर लौट रहा युवक बना रियल लाइफ का हीरो, जान जोखिम में डाल लड़की को गैंगरेप से बचाया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App