scorecardresearch

पीएम मोदी की स्पीच में रुकावट पर राहुल गांधी बोले- इतना झूठ Teleprompter भी नहीं झेल पाया, बीजेपी ने कसा सोनिया पर तंज

बीजेपी नेता अजय सहरावत ने राहुल को जवाब देते हुए लिखा कि राहुल बाबा तुम, तुम्हारी मम्मी सोनिया गांधी और तुम्हारी बहन प्रियंका वाड्रा मिकर भी आधे घंटे का भाषण ठीक से नहीं दे सकते।

RAHUL GANDHI, AMETHI, 6 KM FOOT MARCH, PM MODI, YOGI, RAJNATH SINGH
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Express Archive Photo)

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावोस में दिए भाषण पर तंज कसा है। कांग्रेस सांसद ने मंगलवार सुबह अपनी पोस्ट में ताना मारते हुए कहा कि इतना झूठ टेलीप्रॉम्‍पटर भी नहीं झेल पाया। वो पहले भी पीएम को जुमलेबाज कह चुके हैं। उन्होंने कई मौकों पर कहा कि पीएम मोदी लोगों से हमेशा झूठ बोलते हैं।

दरअसल, मोदी ने सोमवार शाम को वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम को संबोधित किया था। उन्होंने भारत को निवेश के लिए शानदार जगह बताते हुए दुनिया भर के निवेशकों से देश में आने की अपील की थी। लेकिन इसी दौरान वो भाषण के बीच में रुक जाते हैं और फिर फोरम के आयोजकों से पूछते हैं कि क्या उन्हें उनकी आवाज आ रही है। ये क्लिप वायरल हो गई थी।

विपक्ष के कई नेताओं ने यह वीडियो शेयर कर दावा किया कि मोदी के सामने मौजूद टेलीप्रॉम्‍पटर जवाब दे गया था। क्लिप को शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा कि टेलीप्रॉम्पटर पीएम, अच्छा चलता हूं, दुआओं में याद रखना। अपने एक और ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा- हमें तो टेलीप्रॉम्प्टर ने लूटा, अपनों में कहां दम था। पार्टी ने हैशटैग टेलीप्रॉम्पटर पीएम का भी इस्तेमाल किया है।

उधर, राहुल गांधी और कांग्रेस के ट्वीट के जवाब में भाजपा के कई नेताओं ने उस वीडियो को शेयर किया है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी भाषण देते हुए रुक जाते हैं और फिर इंटरप्रेटर की आवाज आने के बाद शुरू करते हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने पूरी क्लिप एक हिस्से को ट्वीट कर झूठ फैलाया है।

बीजेपी की ओबीसी सेल के नेता अजय सहरावत ने राहुल को जवाब देते हुए लिखा कि राहुल बाबा तुम, तुम्हारी मम्मी सोनिया गांधी और तुम्हारी बहन प्रियंका वाड्रा मिकर भी आधे घंटे का भाषण ठीक से नहीं दे सकते और चले है मोदी जी को कटाक्ष मारने। वो भी बोलने के लिए।

उधर, सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने पीएम पर कटाक्ष कर कहा कि बिना टेलीप्रॉम्‍पटर वे कुछ बोल नहीं पाते। ट्विटर पर तरह-तरह के मीम्‍स बन रहे हैं। कुछ लोगों ने राहुल गांधी का एक पुराना वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वह कहते दिख रहे हैं कि नरेंद्र मोदी टेलीप्रॉम्‍पटर से बोलते हैं।

कुछ यूजर्स ने कांग्रेस को ही निशाना बनाया है। एक ने कहा कि इतनी झूठी राजनीति एक्सीडेंटल हिंदू भी नही झेल पाएगा। एक ने लिखा- बिना टेलीप्रॉम्प्टर के साहब एक भी लाइन नहीं बोल सकते , यह गोदी मीडिया द्वारा फैलाया गया एक झूठ है कि वह एक महान वक्ता हैं आज पूरे विश्व मे फिर डंका बज गया है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट