ताज़ा खबर
 

अपने इस्तीफे पर उमा भारती ने कहा- इस पर अमित शाह बोल सकते हैं या वो जिसे नामित करें वो

नरेंद्र मोदी कैबिनेट से इस्तीफे पर राजीव प्रताप रूडी ने मीडिया से कहा कि ये मेरा नहीं पार्टी का फैसला है।
केंद्रीय मंत्री उमा भारती। (FILE PHOTO)

नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफे की खबरों पर केंद्रीय उमा भारती ने कहा है कि इस मसले पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष या उनके द्वारा नामित व्यक्ति ही बोल सकता है। गुरुवार (31 अगस्त) को मोदी मंत्रिमंडल के कुछ मंत्रियों के इस्तीफे की खबर आई लेकिन किन-किन मंत्रियों का पत्ता कटा है इसे लेकर अभी तक असमंजस की स्थिति है। मीडिया में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री के इस्तीफे के भी कयास लगाए जा रहे हैं। अपनी बयानबाजियों के लिए चर्चित उमा भारती ने ट्विटर पर इस मसले पर ट्वीट किया है, “कल से चल रही मेरे इस्तीफे के खबरों पर मीडिया ने प्रतिक्रिया पूछी। इसपे मैंने कहा कि मैंने ये सवाल सुना ही नहीं, न सुनूँगी, न जवाब दूंगी।” उमा भारती ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है, “इस बारे में या तो राष्ट्रीय अध्यक्ष जी @AmitShah या अध्यक्ष जी जिसको नामित करे, वही बोल सकते है। मेरा इसपर बोलने का अधिकार नही है।” वहीं राजीव प्रताप रूडी ने इस्तीफे पर मीडिया से कहा कि “ये मेरा नहीं पार्टी का फैसला है।”

फग्गन सिंह कुलस्ते ने भी कहा है कि पार्टी के फैसले का सम्मान करते हुए उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। संजीव बालियान ने भी अपने इस्तीफे की मीडिया में पुष्टि की है। अभी कलराज मिश्रा और गिरिराज सिंह जैसे मंत्रियों के भी छंटनी की खबरें आ रही हैं लेकिन इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मानव संसाधन राज्य मंत्री महेंद्रनाथ पाण्डेय को यूपी बीजेपी का अध्यक्ष बनाकर केंद्र से राज्य वापस भेज दिया गया है। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल में पहले से शामिल कुछ नेताओं को नया बेहतर मंत्रालय भी मिल सकता है।

गुुरुवार को ही उमा भारती ने परोक्ष रूप से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी निशाना साधा है। उमा भारती ने ट्वीट किया है, “केन बेतवा के संबंध में: शिवराज जी @ChouhanShivraj बड़े भाई तथा योगी जी @myogiadityanath छोटे भाई हैं।” उमा भारती ने आगे ट्वीट किया है, “मैं तो दोनों भाइयों के साथ हूं। केन-बेतवा पर अधिकृत जवाब सिर्फ शिवराज जी दें, यही अनुकूल रहेगा।”

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शनिवार या रविवार को नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार और फेरबदल हो सकता है। पीएम मोदी को रविवार को चीन के दौरे पर जाना है। पीएम मोदी ब्रिक्स देशों की बैठक में शामिल होने चीन जा रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि उनके चीन जाने से पहले ही मंत्रिमंडल के पुनर्गठन किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App