ताज़ा खबर
 

COVID-19 Helpline पर मरीज ने मिलाया फोन, मिली सलाह- मर जाओ…

देश में इस समय कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। हर रोज कोरोना के ताजा मामलों के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं।

covid, coronavirusदेश में इस समय कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। (PTI)।

देश में इस समय कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। हर रोज कोरोना के ताजा मामलों के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। इस बीच मरीज इलाज, बिस्तर, वैंटिलेटर, ऑक्सीजन और वैक्सीन को लेकर परेशान हैं। ऐसे में एक ऐसी घटना पेश आई है जो कि कोविड प्रबंधन व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर रही है। दरअसल जब एक शख्स ने कोविड हेल्पलाइन नंबर पर फोन मिलाया तो उसे मर जाने की सलाह दे दी गई।

बातचीत की शुरुआत में हेल्पलाइन नंबर पर महिला पीड़ित शख्स से उसका नाम पूछती हैं। महिला पूछती है कि आप क्या इस समय आइसोलेशन में हैं? इसके जवाब में पीड़ित हां बोलते हैं। महिला ने पूछा कि क्या आप होम आइसोलेशन ऐप पर अपनी जानकारी भर रहे हैं। शख्स कहते हैं कि किसी ने इसके बार में जानकारी दी ही नहीं। आपके प्रशासन से किसी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी। महिला गुस्से में इस बात का जवाब देते हुए कहती हैं, ‘मर जाओ न जाकर कहीं, गंवार तो तुम हो ही।’ बता दें कि जहां पूरे भारत में कोरोना मामलों के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। वहीं महराष्ट्र इससे सबसे ज्यादा प्रभावित है। पिछले दस दिनों से, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों का रोज का आंकड़ा लगभग 60,000 है।

यह दूसरी लहर की शुरुआत के बाद से राज्य में कोरोना मामलों में स्थिरता की सबसे लंबी अवधि है, और इशारा है कि शायद महाराष्ट्र आखिरकार दूसरी लहर के अपने चरम पर पहुंच गया है।

गुरुवार को, राज्य में 61,695 नए मामलों की सूचना दी गई। बीते रविवार को 63,294 मामले सामने आए थे। महाराष्ट्र के सभी प्रमुख शहर – मुंबई, पुणे, ठाणे – में भी कोरोना के मामले अपनी चोटी पर हैं या उसके बहुत करीब हैं। पुणे में स्थिति सबसे ज्यादा चिंताजनक है।

पुणे देश के किसी भी शहर के मुकाबले सबसे ज्यादा कोरोना के मामले रिपोर्ट कर रहा है। बीते रविवार को यहां कोरोना के 12,590 मामलों की सूचना दी गई थी। जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में भी ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

Next Stories
1 तीसरे दिन भी दो लाख से ज्यादा मामले, यूपी में हर रविवार पूर्णबंदी
2 संबित पात्रा बोले- चुनाव नहीं होते तो UN पहुंच जाते राहुल गांधी, सुप्रिया श्रीनेत का जवाब- मौत पर उत्सव चांडाल मनाते हैं
3 कोरोनाः दिल्ली में 20 हजार केस, महाराष्ट्र में टूटे सारे रेकॉर्ड, जानें अपने शहर का हाल
यह पढ़ा क्या?
X