ताज़ा खबर
 

जन्मदिन पर गुजरात में ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, वीडियो भी शेयर किया

प्रधानमंत्री बांध के निकट सभा को संबोधित भी करेंगे। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ और बांध के निकट जारी कई विकास परियोजनाओं का भी उन्होंने अवलोकन किया।

Author नई दिल्ली | Updated: September 17, 2019 11:27 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जन्मदिन की शुरुआत अपने गृह राज्य गुजरात में ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ तथा नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध का अवलोकन करने के साथ की। बाद में पीएम ने एक वीडियो भी शेयर किया। वह 69 वर्ष के हो गए हैं। दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा कहे जाने वाले ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण पिछले वर्ष 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था। ऐसी खबरें भी थी कि उन्होंने अपने हेलिकॉप्टर से प्रतिमा का वीडियो भी बनाया था। नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पानी भर जाने के अवसर पर गुजरात सरकार ‘नमामी नर्मदा’ समारोह का आयोजन कर रही है। इसी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह केवडिया पहुंचे।

वर्ष 2017 में जलाशय की ऊंचाई बढ़ाई गई थी उसके बाद से यह पहली बार है जब रविवार शाम को बांध में पानी इसके उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पहुंचा है। नर्मदा नदी में आए पानी के ‘स्वागत’ में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी बांध स्थल पर पूजा करेंगे। प्रधानमंत्री बांध के निकट सभा को संबोधित भी करेंगे। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ और बांध के निकट जारी कई विकास परियोजनाओं का भी उन्होंने अवलोकन किया।

एक अधिकारी ने बताया कि इन परियोजनाओं में रिवर राफ्टिंग, जंगल सफारी पार्क, बटरफ्लाय पार्क और एकता नर्सरी शामिल हैं। प्रधानमंत्री खालवानी सफारी में इको-टूरिज्म स्थल पर भी पहुंचे और संभवत: उन्होंने वहां हिरण देखा। वह नर्मदा के तट पर बसे गरूड़ेश्वर गांव में दत्त मंदिर के दर्शन के लिए भी जा सकते हैं।

Next Stories
1 IRCTC INDIAN RAILWAYS:तेजस एक्सप्रेस के उद्घाटन की आ गई तारीख, इस रूट पर चलेगी पहली प्राइवेट ट्रेन
2 PM Narendra Modi Birthday Celebrations Updates: मां से मिले पीएम मोदी, राहुल गांधी ने भी दी बधाई
3 पंजाबी गायकों का सोशल मीडिया पर ऐसा झगड़ा, फाइट लड़ने कनाडा से चला आया दूसरा सिंगर
ये खबर पढ़ी क्या?
X