scorecardresearch

ओमिक्रोनः विदेश से कोरोना का खतरा, सरकार ने 28 फरवरी तक लगाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) पर लगी पाबंदी को 28 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। वहीं, डीजीसीए द्वारा अनुमति दिए गए कार्गो फ्लाइट इस दौरान उड़ान भर सकते हैं।

International flights
अहमदाबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्री (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस- निर्मल हरिंद्रन)

देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में इजाफा जारी है। पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के 2.82 लाख नए केस मिले हैं। इस बीच भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी पाबंदी को 28 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में डॉयरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) की तरफ से बयान जारी किया गया है।

डीजीसीए द्वारा जारी बयान के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी पाबंदी को 28 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। वहीं, डीजीसीए द्वारा अनुमति दिए गए कार्गो फ्लाइट इस दौरान उड़ान भर सकते हैं। साथ ही बबल एग्रीमेंट के तहत उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स पहले की तरह ही संचालित होंगी। बता दें कि कोरोना महामारी के कारण 23 मार्च 2020 से ही रेगुलर इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक लगाई जा चुकी है।

कोरोना के मामलों पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना के मामले अब थोड़े घट रहे हैं, पहले जो संख्या बढ़ रही थी वो अब स्थिर हो गई है। 87% लोग होम आइसोलेशन में हैं। टेस्टिंग और वैक्सीनेशन को बढ़ाने में हम ध्यान दे रहे हैं। सभी स्थिति अब नियंत्रण में है। वहीं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि समग्र स्थिति पर विशेषज्ञों के साथ चर्चा करने के बाद कोरोना मानदंडों में छूट देने का निर्णय लिया जाएगा।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना के मामलों पर जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में पॉज़िटिविटी रेट जो 30% के आसपास चली गई थी वो अब थोड़ी घटकर 22-23% के आसपास आ गई है। उन्होंने कहा कि बेड भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। दिल्ली के अंदर पूरे देश की तुलना में तीन गुना ज़्यादा टेस्टिंग की जा रही है।

भारत में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के 2.82 लाख मामले आए और इस दौरान 1.87 लाख लोग ठीक हुए। जबकि इस महामारी के कारण पिछले चौबीस घंटों में 441 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 18,31,000 हैं। जबकि अब तक 3,55,83,039 लोग वायरस के संक्रमण से उबर चुके हैं। वहीं, अब तक 4,87,202 लोगों की जान वायरस के संक्रमण के कारण गई है। देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के कुल मामले 8,961 हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.