ताज़ा खबर
 

लंदन को मिला मुस्‍ल‍िम मेयर, उमर ने पूछा-क्‍या हिंदुस्‍तानी कभी किसी अल्‍पसंख्‍यक को ऐसे देंगे वोट?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार (7 मई) को कहा कि लंदन के नए मेयर के तौर पर सादिक खान का निर्वाचन दुनिया के सभी शहरों के लिए एक उदाहरण है।

Author श्रीनगर | May 7, 2016 4:43 PM
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (पीटीआई फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार (7 मई) को कहा कि लंदन के नए मेयर के तौर पर सादिक खान का निर्वाचन दुनिया के सभी शहरों के लिए एक उदाहरण है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि क्या हिंदुस्तान में ऐसे किसी महत्वपूर्ण पद के लिए लोग अल्पसंख्यक समुदाय से एक व्यक्ति को कभी वोट देंगे।

See Also: लंदन के पहले मुस्लिम मेयरः पाकिस्तानी पिता थे ड्राइवर, भारत से भी जुड़ी हैं जड़ें

उमर ने माइक्रो-ब्लागिंग साइट ट्विटर पर लिखा, “शाबाश लंदन। सादिक खान की जीत दुनिया को यह दिखाती है कि अपने पक्ष में मतदान के लिए आपको लोगों को डराने की जरूरत नहीं है। यह सभी शहरों के लिए एक नजीर है।”

उन्होंने कहा, “आश्‍चर्य होगा अगर भारत में हमारे शहरों के लोग ऐसे महत्वपूर्ण पद के लिए एक अल्पसंख्यक समुदाय के दूसरी पीढ़ी के एक आव्रजक को कभी वोट देंगे।” एक पाकिस्तानी बस ड्राइवर के बेटे सादिक खान को आज लंदन का नया मेयर घोषित किया गया। उनकी जीत से ब्रिटेन की राजधानी लंदन में आठ साल बाद लेबर पार्टी की वापसी हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App