ताज़ा खबर
 

शहीद के घर जाकर रो पड़े ओम पुरी, पहले टीवी डिबेट में कहा था- सेना में जाने के लिए किसने फोर्स किया था?

ओम पुरी ने कहा, "मैंने जिस जवान का अपमान किया, एक वाक्य बोल कर बहसबाजी में वो दिल से नहीं निकला था, मुंह से जरूर निकला।
मंगलवार को इटावा में बीएसएफ के शहीद जवान के घर पहुंचे अभिनेता ओम पुरी। (पीटीआई फोटो)

फिल्म अभिनेता ओम पुरी ने जब उरी हमले में शहीद हुए जवानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी उनकी तीखी आलोचना हुई थी लेकिन जब मंगलवार (18 अक्टूबर) को वो यूपी के इटावा में एक शहीद के घर पहुंचे तो खुद को भावुक होने से नहीं रोक सके और रो पड़े। उन्होंने अपने पुराने बयान के लिए माफी भी मांगते हुए कहा कि बहसबाजी में निकले लफ्ज के लिए उन्हें बहुत तकलीफ होती रही।

ओम पुरी उरी हमले में शहीद हुए जवान नितिन यादव के परिवारवालों से मिलने के बाद रो पड़े। पत्रकारों को संबोधित करते हुए पुरी ने कहा, “मैंने जिस जवान का अपमान किया, एक वाक्य बोल कर बहसबाजी में वो दिल से नहीं निकला था, मुंह से जरूर निकला। मैं यहां पश्चाताप करने नहीं आया। मैं उस दिन से ही बहुत विचलित हूं। मुझे बहुत तकलीफ होती रही है। मुझे न सरकार ने कोई सजा दी, न सेना ने कोई सजा दी लेकिन मुझे अंदर से बहुत तकलीफ हो रही है।”

वीडियो: देखिए उरी हमले में हुए शहीद के घर जाने पर ओम पुरी ने क्या कहा- 

उनके बदले हुए बरताव के बारे में सवाल पूछे जाने पर पुरी ने कहा, “मैं कोई अपनी प्रशंसा नहीं चाहता। ये मेरा फर्ज था, मेरा कर्तव्य था। इसके बिना मुझे चैन नहीं मिलता। एक नारा हम भूल चुके हैं, जो लाल बहादुर शास्त्री ने हमें दिया था उसे जीवित रखिए, जय जवान, जय किसान।”

उरी आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों के बॉलीवुड पर काम करने में प्रतिबंध लगाने पर हुई एक टीवी बहस में जब एक वक्ता ने एक शहीद सैनिक के बलिदान का जिक्र किया तो ओम पुरी ने जवाब में कह दिया था कि “क्या हमने फोर्स किया था उसे सेना में भर्ती होने के लिए।” हालांक शो के दौरान पुरी ने सेना की तारीफ भी की थी लेकिन इस बयान के बाद बहस में शामिल वक्ता और सोशल मीडिया यूजर्स काफी भड़क गए थे। मुंबई के अंधेरी पुलिस थाने में ओम पुरी पर इस बयान को लेकर मामला भी दर्ज कराया गया।

Read Also: उरी के शहीद को लेकर ओम पुरी की टिप्‍पणी से भड़का सोशल मीडिया, अनुपम खेर ने लिखा- मैं आपकी इज्‍जत करता था लेकिन…

देखें वीडियो: उरी हमले में शहीद जवान के परिजनों से मिलकर रो पड़े ओम पुरी- 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.