ताज़ा खबर
 

पाक टीवी चैनल पर बोले ओम पुरी- शिवसेना के पास ना RDX ना AK47 डरने की जरूरत नहीं

ओम पुरी ने दो दिन पहले एक टीवी चैनल पर पाक एक्टर के भारत में काम करने के दौरान एक शहीद सैनिक पर विवादास्पद टिप्पणी कर दी थी।

Author नई दिल्ली | October 6, 2016 6:43 AM
ओम पुरी ने इस चर्चा में खुल कर पाकिस्तानी एक्टर के भारत में काम करने का समर्थन किया।

अरविंद केजरीवाल, संजय निरुपम के बाद ओम पुरी तीसरे ऐसे भारतीय हैं। जिन्हें पाकिस्तानी मीडिया में खूब दिखाया जा रहा है। ओम पुरी ने दो दिन पहले एक टीवी चैनल पर पाक एक्टर के भारत में काम करने के दौरान एक शहीद सैनिक पर विवादास्पद टिप्पणी कर दी थी। इसके बाद से दो दिन से टीवी चर्चा में ओम पुरी अपने बयान पर सफाई पेश करते नजर आए। इधर एक पाकिस्तानी चैनल ने गुरुवार शाम को ओम पुरी को पाक एक्टर के भारत में काम करने को लेकर बात की। ओम पुरी ने इस चर्चा में खुल कर पाकिस्तानी एक्टर के भारत में काम करने का समर्थन किया। उन्होंने पिछले साल गुलाम अली के भारत में गजल गाने को लेकर हुए विवाद की याद दिलाते हुए कहा कि मैंने तब भी कहा था शिवसेना के पास ना डीआरएक्स है और ना एके 47 उनसे डरने की जरुरत नहीं। पुरी ने इस चर्चा में भारत पाक के बेहतर संबंधों की जरुरत पर बात की। भारत और पाकिस्तान के लोगों की आपस की रिश्तेदारी की याद दिलाई। हालांकि ओम पुरी इस चर्चा में पाकिस्तानी से भारत के साथ मिल आतंकियों से लड़ने की वकालत करते भी नजर आए। ओम पुरी ने पाक एक्टर के भारत में काम करने सुरक्षा पर कहा मुंबई पुलिस ने कहा है कि जिस के पास कागज है हम उसकी रक्षा करेंगे। चर्चा के दौरान पाक ओम पुरी ने एक बार पाकिस्तान की महिला एंकर को मेरी जान कहकर संबोधित भी किया।

 

इससे पहले भारतीय सैनिकों अपमान करने के आरोप में ओम पुरी के खिलाफ मंगलवार को एक शिकायत दर्ज कराई गई। वरिष्ठ अभिनेता ने माफी मांगते हुए कहा कि वह अपनी गलती मानते हैं और यह बिल्कुल नहीं चाहते कि उनकी टिप्पणी के लिए उन्हें माफ किया जाए। उरी हमले के बाद ‘‘इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन्स’’ (आईएमपीपीए) द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों पर भारतीय फिल्मों में काम करने पर अनिश्चितकालीन प्रतिबंध लगाए जाने के बारे में एक बहस के सिलसिले में टीवी चैनल ने ओम पुरी को आमंत्रित किया था। पुलिस के मुताबिक, शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बहस के दौरान पुरी ने कथित तौर पर कहा ‘‘सैनिकों को सेना में शामिल होने के लिए किसने कहा था ? किसने उन्हें हथियार उठाने के लिए कहा था ?’ पुरी ने आज, इसी टीवी शो में कहा कि वह अपनी टिप्पणी को लेकर शर्मिन्दा हैं और इसके लिए माफी काफी नहीं हो सकती।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App