ओलंपिकः पुरुष हॉकी में हार, बोले PM- यह तो जीवन का हिस्सा; ट्रोल कर रहे लोग बोले- आपके आते ही सब खत्म हो जाता है

दरअसल, खुद प्रधानमंत्री ने भी आज का मैच देखा। मोदी ने ट्वीट किया था, ‘मैं टोक्यो ओलंपिक का भारत बनाम बेल्जियम हॉकी मेंस सेमीफाइनल देख रहा हूं। मुझे हमारी टीम और उसके कौशल पर गर्व है। उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं!’

narendra modi, india, hockey
भारतीय पुरुष हॉकी टीम अंतिम 11 मिनट के अंदर तीन गोल गंवाने के कारण तोक्यो ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन बेल्जियम से 2-5 से हार गयी। (प्रतीकात्मक फोटोः पीटीआई)

तोक्यो ओलंपिक खेलों की पुरुष हॉकी स्पर्धा में भारत की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि हार और जीत जीवन का हिस्सा है। भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मायने रखता है।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘जीत और हार जीवन का हिस्सा है। हमारी पुरुष हॉकी टीम ने तोक्यो में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मायने रखता है। अगले मैच के लिए और भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं। भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है।’’ बाद में प्रधानमंत्री ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह से भी बात की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने प्रतियोगिता के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की और उन्हें अगले मैच के लिए शुभकामनाएं दी। भारतीय टीम 49 वर्ष बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी। लिहाजा देश भर की निगाहें आज के मैच पर थी। खुद प्रधानमंत्री ने भी आज का मैच देखा। मोदी ने ट्वीट किया था, ‘मैं टोक्यो ओलंपिक का भारत बनाम बेल्जियम हॉकी मेंस सेमीफाइनल देख रहा हूं। मुझे हमारी टीम और उसके कौशल पर गर्व है। उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं!’

हालांकि, सोशल मीडिया पर पीएम की प्रतिक्रिया के बाद उन्हें ट्रोल कर दिया गया। टीम के हारते ही मोदी के ट्वीट पर पहले के ट्वीट का स्क्रीनशॉट डालते हुए टि्वटर यूजर्स कमेंट्स करने लगे। @Yaduvanshi74 ने लिखा, “प्लीज सर आप मैच ना देखें आपके देखने से पहले इंडिया 2-1 बेल्जियम। आपके देखने के बाद इंडिया 2-5 बेल्जियम।”

@ABHISHEK61137 के हैंडल से पीएम मोदी के पहले वाले ट्वीट का स्क्रीनशॉट डालते हुए लिखा गया, “अब आप तो चुप ही रहें” @someoneisgreat नाम के अकाउंट से कहा गया, “कम से कम खेलों से तो दूर रहो, पहले वर्ल्ड कप और अब ओलंपिक, आपके आते ही सब खत्म हो जाता है मान्यवर।”

@rohitjain2021 के मुताबिक, “आपसे मैच देखने के लिए किसने बोला? हरा दिया ना।” @firstmukesh बोले कि आप मत देखिए प्लीज, बदनसीब। बता दें कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम अंतिम 11 मिनट के अंदर तीन गोल गंवाने के कारण तोक्यो ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन बेल्जियम से 2-5 से हार गयी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट