ताज़ा खबर
 

पीएम के राज्यसभा में भाषण के बाद गुलाम नबी आजाद का पुराना वीडियो वायरल, आतंकी हमले के शिकार लोगों से की थी मुलाकात

राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बारे में बताते हुए भावुक होने के बाद अब सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें गुलाम नबी आजाद आतंकी हमले के शिकार लोगों से मुलाकात करते दिख रहे हैं।

ghulam nabi azadकांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (PTI)।

राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बारे में बताते हुए भावुक होने के बाद अब सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें गुलाम नबी आजाद आतंकी हमले के शिकार लोगों से मुलाकात करते दिख रहे हैं। इससे पहले आज राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि उनका कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से कितना गहरा जुड़ाव रहा है। इसे याद करते हुए संसद में मोदी भावुक भी हो गए। मालूम हो कि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का राज्यसभा में कार्यकाल पूरा होने जा रहा है और इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुलाम नबी आजाद के कार्यकाल को और उनके कामों को याद किया।

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें तत्कालीन जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद आतंकी हमले के शिकार लोगों से बातचीत करते दिख रहे हैं। वीडियो में आतंकी हमले के शिकार लोगों से गुलाम नबी आजाद माफी मांगते नजर आ रहे हैं। जिसमें वे कह रहे हैं कि मुझे बहुत दुख हो रहा है कि इस तरह यहां से लाशें जा रही हैं इसके लिए मुझे माफ कर दीजिए।

वीडियो में गुलाम नबी आजाद पीड़ितों के परिजनों को हिम्मत देते नजर आ रहे हैं। मोदी ने आज राज्यसभा में बताया कि जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे और गुलाम नबी आजाद जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री थे तो दोनों ही नेताओं ने किस तरह इस घटना के दौरान आपस में एक दूसरे से संपर्क किया और लगातार संपर्क में रहे।


पीएम ने गुजरात के लोगों पर जम्मू-कश्मीर में 2007 के आतंकवादी हमले का उल्लेख किया। पीएम ने कहा, “मैं कभी भी श्री आज़ाद के प्रयासों और प्रणब मुखर्जी के प्रयासों को नहीं भूलूंगा जब गुजरात के लोग एक आतंकवादी हमले के कारण कश्मीर में फंस गए थे। उस रात … गुलाम नबी जी ने मुझे फोन किया …,”। मोदी ने राज्यसभा में कहा कि इस घटना के बारे में जानकारी देने वाले आजाद पहले थे। इस घटना के बारे में बताते हुए आजाद भावुक हो गए थे।

पीएम मोदी ने कांग्रेस के दिग्गज नेता की प्रशंसा की। पीएम मोदी ने कहा, “मैं श्री गुलाम नबी आज़ाद को वर्षों से जानता हूं। हम एक साथ मुख्यमंत्री थे। मुख्यमंत्री बनने से पहले भी हमने बातचीत की थी, जब आज़ाद साहब सक्रिय राजनीति में थे। उन्हें बागवानी बहुत पसंद है जिसके बारे में कम लोग जानते हैं।”

 

Next Stories
1 क्वेश्चन वो कर लियो…फिर मेरा भी क्वेश्चन होगा, जवाब देना पड़ेगा- जब पत्रकार को अंगुली दिखा टोकने लगे टिकैत
2 संसदीय समिति ने कहा : सभी ग्राम पंचायतो में अगस्त 2021 तक BharatNet लागू होने पर अनिश्चितता
3 Kerala Lottery Sthree Sakthi SS-247 Result: लॉटरी का रिजल्ट जारी, 75 लाख का पहला इनाम इस टिकट नंबर को
ये पढ़ा क्या?
X