ताज़ा खबर
 

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री के लिए लीची लेकर बिहार से दिल्ली आया अधिकारी निकला कोरोना पॉजिटिव, कोविड केयर सेंटर भेजा गया

बिहार से दिल्ली आया एक अधिकारी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। अधिकारी शाही लीची लेकर दिल्ली स्थित बिहार भवन गया था। यह लीची उपहार स्वरूप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य केन्द्रीय मंत्रियों के लिए भेजी गई थी।

कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। (indian express)

देश में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। रोजाना यहां हजारों की संख्या में लोग संक्रमित पाये जा रहे हैं। इसी बीच बिहार से दिल्ली आया एक अधिकारी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। चौंकने वाली बात यह है कि कृषि विभाग का यह अधिकारी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के लिए लीची लेकर आया था। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी को कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। जहां उनका इलाज़ चल रहा है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि अधिकारी के कोरोना पॉज़िटिव निकालने से अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। अधिकारी शाही लीची लेकर दिल्ली स्थित बिहार भवन गया था। यह लीची उपहार स्वरूप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य केन्द्रीय मंत्रियों के लिए भेजी गई थी। इसे लेकर मुजफ्फरपुर जनसंपर्क कार्यालय की ओर से बयान जारी किया गया है। बयान में कहा गया है कि अधिकारी का काम सिर्फ लीची पहुंचाने का था। लीची वितरण से उनका कोई लेना-देना नहीं था।

मुज़फ्फरपुर के ज़िला अधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद सिंह का कहना है कि अधिकारी केवल लीची का ट्रक बिहार भवन तक पहुंचा या नहीं ये सुनिश्चत करने के लिए दिल्ली बिहार भवन गए थे। चंद्रशेखर ने बताया कि इसके बाद अधिकारी अपने दो रिशतेदारों से मिले थे। जिसमें से एक संबंधी भी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। फ़िलहाल इस अधिकारी को जो 9 दिन पूर्व दिल्ली से लौटे थे उन्हें कोविड केयर सेंटर में भेजा गया हैं। हालांकि वो प्लेन से लौटे थे इसलिए क्या अब राज्य सरकार कांट्रैक्ट ट्रेसिंग करेगी।

बता दें बिहार में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले चौबीस घंटों में बिहार में 99 नए कोरोना पॉज़िटिव मामले सामने आए हैं। इसी के साथ संक्रमितों की संख्या अब 7602 हो गई है। राज्य में अबतक कुल 151148 सैंपल्स की जांच की गई है। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 49 है। जबकि ठीक हो चुके लोगों की संख्या 5367 है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीनी रॉ मैटेरियल से बने आर्मी के बुलेटप्रूफ जैकेट-प्रोटेक्टिव गियर पर सवाल; नीति आयोग के सदस्य बोले- इस पर दोबारा विचार करेंगे
2 बौद्ध नेता का दावा- चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख में घुसपैठ की है; कहा- भारत अपना इंफ्रास्ट्रक्चर करे मजबूत
3 राज्यसभा में भी मजबूत हुई BJP! कांग्रेस के मुकाबले अब दोगुने सांसद, 245 सदस्यीय सदन में एनडीए के पास 100 से ज्यादा सीटें
IPL 2020 LIVE
X